Gorakhpur Vaccination: गोरखपुर में पटरी वालों के बूथ पर धनवानों का कब्जा

तकरीबन एक घंटे तक तो बूथ पर ठेला खोमचा और रेहड़ी वाले पहुंचे लेकिन इसके बाद बाहरी पहुंचने लगे। मौके पर पंजीकरण की सुविधा होने के कारण स्लाट बुक कराने का झंझट भी नहीं था। शाम चार बजे तक टीका लगाया गया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:30 PM (IST)
Gorakhpur Vaccination: गोरखपुर में पटरी वालों के बूथ पर धनवानों का कब्जा
नगर निगम बूथ पर टीका लगवाने को पहंची बड़े घर की महिलाएं, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। नगर निगम के गेस्ट हाउस में पटरी व्यवसायियों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने के लिए खुले बूथ पर पटरी व्यवसायी कम संख्या में पहुंचे। 150 डोज की व्यवस्था के बाद शाम तक 112 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें से ज्यादातर पटरी व्यवसायी नहीं थे।

शासन के निर्देश पर ठेला, खोमचा और रेहड़ी वालों के लिए नगर निगम परिसर स्थित स्व. रामगणेश त्रिपाठी अतिथि गृह में बूथ बनाया गया है। महापौर सीताराम जायसवाल, उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने सोमवार को बूथ का शुभारंभ किया। इस दौरान उप नगर आयुक्त संजय शुक्ल, मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र, स्टेनो बृजेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

एक घंटे बाद आने लगे बाहरी

तकरीबन एक घंटे तक तो बूथ पर ठेला, खोमचा और रेहड़ी वाले पहुंचे लेकिन इसके बाद बाहरी पहुंचने लगे। मौके पर पंजीकरण की सुविधा होने के कारण स्लाट बुक कराने का झंझट भी नहीं था। शाम चार बजे तक टीका लगाया गया।

फोन कर बुलाया जा रहा

गेस्ट हाउस में बने बूथ पर रोजाना 150 लोगों को टीका लगाने की व्यवस्था की गई है। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) को बूथ संचालन की जिम्मेदारी दी गई है। कहा गया है कि शहर को कोई पटरी व्यवसायी टीका लगवाने से वंचित नहीं रहना चाहिए।

पटरी व्यवसायियों का हो सौ फीसद टीकाकरण

महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि पटरी व्यवसायियों को सबसे ज्यादा समय बाहर रहना पड़ता है। ज्यादातर लोग इनके पास पहुंचकर सामान खरीदते हैं। ऐसे में पटरी व्यवसायियों का सौ फीसद टीकाकरण बेहद जरूरी है। रविवार को छोड़कर रोजाना टीका लगना चाहिए। शहर में पटरी व्यवसायियों को प्रेरित करना चाहिए। डूडा के परियोजना अधिकारी विकास सिंह का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना सभी का उद्देश्य है। हो सकता है कि पहले दिन कुछ दूसरे लोग आ गए हों। पटरी व्यवसायियों के लिए सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक टीका लगवाने की व्यवस्था की गई है। रोजाना दो सौ पटरी व्यवसायियों को फोन कर टीका लगवाने के लिए बूथ पर पहुंचने को कहा जा रहा है। मंगलवार से टीकाकरण में तेजी आएगी।

chat bot
आपका साथी