गोरखपुर जोन के ईनामी अपराधी टारगेट पर, बिहार तक होगी तलाश Gorakhpur News

एडीजी ने 12 बदमाशों की सूची तैयार कराई है। इनमें से प्रत्‍येक पर पचास-पचास हजार रुपये का ईनाम घोषित है। इस बार इन बदमाशों की तलाश बिहार तक होगी। पुरस्‍कार घोषित बदमाशों में तीन बिहार के हैं। एडीजी बिहार के डीजीपी बिहार को पत्र लिखेंगे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 11:56 AM (IST)
गोरखपुर जोन के ईनामी अपराधी टारगेट पर, बिहार तक होगी तलाश Gorakhpur News
अपराधियों के संबंध में पुलिस इनवेस्‍टीगेशन की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो,जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। एक लाख रुपये के ईनामी सन्‍नी सिंह व युवराज सिंह की गिरफ्तारी के बाद फिर गोरखपुर जोन के ईनामी बदमाश एडीजी अखिल कुमार के टारगेट पर हैं। उन्‍होंने फिर 12 बदमाशों की सूची तैयार कराई है। इनमें से प्रत्‍येक पर पचास-पचास हजार रुपये का ईनाम घोषित है। इस बार इन बदमाशों की तलाश बिहार तक होगी। पुरस्‍कार घोषित बदमाशों में तीन बिहार के हैं। ऐसे में एडीजी की तैयारी है कि वह इन बदमाशों की तलाश के लिए डीजीपी बिहार को पत्र लिखेंगे।

50 हजार के तीन ईनामी बिहार के

शुरुआत से ईनामी बदमाश एडीजी के टारगेट पर रहे हैं, लेकिन पंचायत चुनाव के दौरान इनसे पुलिस का ध्‍यान हट गया था। ऐसे में जोन पुलिस ने एक बार फिर ईनामी बदमाशों की सूची तैयार की है। इनमें देवरिया जिले में हत्‍या की घटना को अंजाम दे चुके मकसूदन भर बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले सेमरा थाने के ग्राम परमादपुर व रामआसरे पश्चिम चंपारण जिले के थाना बगहा के कैलाशनगर का निवासी है। गोरखपुर में हत्‍या के मामले में वांछित राजू अंसारी उर्फ अफताब सीतामढ़ी सीतामढ़ी जिले के थाना बाजपट्टी बगहा रसूलपुर का रहने वाला है। इसके अलावा तीन पुरस्‍कार घोषित बदमाश अजीज उर्फ एजाज निवासी नियांव थाना कैंट फैजाबाद, अभोरिक निवासी सिहलिया थाना मधुवन, मऊ, सुमेरचंद लोध निवासी मेड़रहवा थाना मधुबनिया जिला रूपनदेही नेपाल के हैं।

अवैध संपत्‍ती का तैयार होगा विवरण

आधा दर्जन बदमाश जोन के भीतर के हैं। इसमें जयराम गौड़ निवासी छोटका गांव थाना भाटपाररानी देवरिया, मो.आलम उर्फ गुड्डू निवासी मुंडेरा बाजार थाना चौरीचौरा, जीवन शर्मा निवासी एकला बाजार थाना बेलीपार, गोरखपुर, अहमद उर्फ राहुल खां निवासी परसौनी थाना तरयासुजान कुशीनगर, शमीम निवासी धनौली कोतवाली नानपारा, पृथ्‍वीराज निवासी असरफा थाना दरगाह शरीफ बहराइच शामिल हैं। जोन के बाहर रहने वालों बदमाशों के लिए एडीजी संबंधित जोन के एडीजी को पत्र लिखकर उनकी तलाश कराएंगे। इन बदमाशों की अवैध संपत्ति भी चिन्हित की जाएगी।

सभी एसपी को लिखा जा रहा पत्र

अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिल कुमार का कहना है कि सभी 12 बदमाशों का विवरण निकाला जा रहा है और यह ध्‍यान दिया जा रहा है कि वह किस किस्‍म के बदमाश हैं। इसमें किन बदमाशों पर ईनाम की राशि बढ़ाए जाने की जरूरत है। उस पर ध्‍यान दिया जाएगा। ईनाम की राशि बढ़ने से एक साथ पूरे प्रदेश की पुलिस एक्टिव हो जाती है और नये सिरे से इनकी तलाश होने लगती है। जो बदमाश जहां के रहने वाले हैं, उन एसपी, आईजी व एडीजी को पत्र लिखा जा रहा है। अपने जोन के जो बदमाश हैं, उन जिलों के पुलिस कप्‍तानों की शीघ्र मीटिंग रखकर उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी