सेवानिवृत्त रेलकर्मी की दाह संस्‍कार की चल रही थी तैयारी, पुलिस ने शव कब्‍जे में लिया Gorakhpur News

रामकेवल का बैजलपुर में नेवासा था। वह संतकबीरनगर जिले के थाना महुली के ग्राम सिकरी के मूल निवासी थे। गुजरात में रेलवे के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी थे। पांच वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे। कुछ दिनों से इनकी तबीयत खराब चल रही थी।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:21 PM (IST)
सेवानिवृत्त रेलकर्मी की दाह संस्‍कार की चल रही थी तैयारी, पुलिस ने शव कब्‍जे में लिया Gorakhpur News
रेलकर्मी की मौत से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर जेएनएन। हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैजलपुर निवासी सेवानिवृत्त रेल कर्मी 65 वर्षीय रामकेवल चौहान की सुबह संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मृतक की दो शादियां हुई थीं। दूसरी पत्नी ने इलाज के दौरान मौत की बात कही है, जबकि पहली पत्नी के पुत्र ने दूसरी पत्नी व उनके बच्चों पर जहरीला पदार्थ देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पांच साल पहले हुए थे सेवानिवृत्‍त

रामकेवल का बैजलपुर में नेवासा था। वह संतकबीरनगर जिले के थाना महुली के ग्राम सिकरी के मूल निवासी थे। गुजरात में रेलवे के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी थे। पांच वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे। इनकी पहली पत्नी व पहली पत्नी का पुत्र 35 वर्षीय पलकधारी सिकरी में रहता है। रामकेवल दूसरी पत्नी के साथ ग्राम बैजलपुर में रहते थे। दूसरी पत्नी से तीन संतानें हैं। कुछ दिनों से इनकी तबीयत खराब चल रही थी। दूसरी पत्नी के बच्चों के मुताबिक पिछले 15 दिनों से मेडिकल कालेज में उनका इलाज चल रहा था। रविवार की रात इलाज के दौरान रामकेवल की मौत हो गई। दूसरी पत्नी का पुत्र मुकेश शव घर लाकर अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था। इधर पलकधारी ने 112 पर फोन करके आरोप लगाया कि उनके पिता को जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फरार आरोपितों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

बड़हलगंज कोतवाली पुलिस ने गोवध निवारण व पशु क्रूरता अधिनियम के आरोप में पिछले तीन वर्षों से फरार आरोपित हरेंद्र व विजेंद्र यादव निवासी भरथरी थाना उरुवा व विक्कू यादव निवासी रतनपुर थाना गोला के घर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई है। घर के बाहर मुनादी कराकर लोगों से कहा गया है कि आरोपित यदि उन्हें दिखें तो वह इसकी सूचना पुलिस को दें। कोतवाली के पटना चौकी इंचार्ज जगदंबा प्रसाद ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध वर्ष 2017 में मुकदमा दर्ज हुआ था। वह तभी से फरार चल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी