परतावल उपनगर में नाली निर्माण अधूरा होने से नगरवासी परेशान

महराजगंज के परतावल नगर पंचायत के परतावल-गोरखपुर मार्ग पर जलनिकासी की उचित व्यवस्था न होने से मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी है। मुख्य मार्ग पर गंदा पानी भरा होने से नगरवासियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

Navneet Prakash TripathiWed, 01 Dec 2021 09:05 AM (IST)
परतावल उपनगर में सडक पर खोद कर छोडा गया गड्डा। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज के परतावल नगर पंचायत के परतावल-गोरखपुर मार्ग पर जलनिकासी की उचित व्यवस्था न होने से मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी है। मुख्य मार्ग पर गंदा पानी भरा होने से नगरवासियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। रास्ते पर जलभराव से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इसमें गिरकर आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं । दरवाजे के सामने व रास्ते में गंदा पानी भरा होने से नगर में बीमारी फैलने की आशंका भी बनी हुई है।

चार साल से हो रहा गोरखपुर-परतावल मार्ग का निर्माण

नगर वासियों की शिकायत के बाद भी लोक निर्माण विभाग जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं करा पा रहा है। जिसके कारण नगरवासी अब आंदोलन का मूड बना रहे हैं। लोक निर्माण विभाग महराजगंज द्वारा पिछले चार वर्षों से परतावल-गोरखपुर मार्ग का निर्माण करा रहा है। लेकिन अभी भी सड़क व नाली का निर्माण कार्य पूरा न होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी घर के भीतर व रास्ते में ही जमा रहता है तथा जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। अंधेरे में लोग गड्ढे में गिर कर आए दिन चोटिल हो जाते हैं।

क्‍या कहते हैं नागरिक

उपनगर के निवासी विनोद जायसवाल कहते हैं कि मार्ग पर जलभराव की समस्या होने से चलना दूभर हो गया है। सड़क के किनारे नाली निर्माण न होने से पानी घर में भरा रहता है। वहीं सद्दाम खान ने कहा कि इस मार्ग पर गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों को संक्रामक बीमारी फैलने का भय बना हुआ है।

मुख्‍य सडक की स्थिति खराब

बबलू ने कहा कि मुख्य मार्ग पर सड़क की स्थिति खराब हो रही है। घर के अंदर जलभराव की स्थिति बनी है, लेकिन कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। अमित जायसवाल ने कहा कि समस्या के बाबत इसकी लिखित शिकायत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कई बार जिला स्तर पर की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसकी समस्त जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की होगी।

निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराना प्राथमिकता

लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता डीएन सिंह ने बताया कि गोरखपुर- परतावल मार्ग पर नाली निर्माण शीघ्र पूरा कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। संबंधित ठीकेदार को चेतावनी दी गई है। शीघ्र ही नाली निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.