चल रहे वेंटीलेटरों की सीएमओ से मांगी रिपोर्ट

कुशीनगर के जिलाधिकारी ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि संसाधनों की उपलब्धता के संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरते कोरोना की अगली लहर का सामना करने के लिए जिस भी उपकरण व दवा की जरूरत हो उसे समय से उपलब्ध करा लें।

JagranTue, 03 Aug 2021 09:00 PM (IST)
चल रहे वेंटीलेटरों की सीएमओ से मांगी रिपोर्ट

कुशीनगर : कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए सरकारी अस्पतालों पर सभी सुविधाएं मुहैया करा ली जाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। प्रमुख संसाधन के रूप से लगाए गए वेंटीलेटर चालू हालत में हैं या नहीं इसकी रिपोर्ट शीघ्र सीएमओ प्रस्तुत करें।

यह निर्देश अपने कार्यालय में कोविड की समीक्षा बैठक में डीएम एस राजलिगम ने दिए। अब तक जेई व एईएस के 81 मामले सामने आने पर चिता जताते हुए कहा कि समय से रोगी को चिह्नित करें और बेहतर इलाज की व्यवस्था करें। जिला अस्पताल में नवजात बच्चों के लिए एसएनसीयू वार्ड के लिए बेड खरीदने की प्रगति, अस्पतालों में मेडिकल उपकरणों की स्थिति व उनकी उपलब्धता की जानकारी लेते हुए समय से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने एडीएम विध्यवासिनी राय को निर्देशित किया कि जितने भी सिविल कार्य हुए हैं, उनके मानीटरिग के लिए कमेटी गठित करें। कार्यों में शिथिलता मिलने पर एफआईआर कराएं। सीडीओ अनुज मलिक, सीएमओ डा.सुरेश पटारिया, सीएमएस डा.एसके वर्मा आदि मौजूद रहे।

---

वीडियो काफ्रेंसिग में डिप्टी सीएम ने बीएड परीक्षा को लेकर दिए निर्देश

वीडियो काफ्रेंसिग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने छह अगस्त को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021 के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए सारी व्यवस्था का जायजा लेते हुए परीक्षा में पारदर्शी तरीका अपनाए जाने के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि नकलविहीन परीक्षा कराने के सभी उपाय किए जाएं।

उन्होंने जिलाधिकारी से वार्ता करते हुए कहा कि जनपद में कुल 10 परीक्षा केंद्र हैं, जहां कोई दिक्कत नहीं है। किसी प्रकार का संदेह होने पर उस परीक्षा केंद्र को परिवर्तित करा लिया जाएगा। परीक्षा केंद्र के दागी रहने पर जिलाधिकारी को जिम्मेदार माना जाएगा। कहा कि एसटीएफ की भी नजर परीक्षा केंद्रों पर रहेगी कि कहीं कोई गैंग सक्रिय तो नहीं है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.