Gorakhpur University Student Murder case: डाक्टरों के पैनल की रिपोर्ट, छात्रा ने की थी खुदकुशी

गोरखपुर विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग स्थित स्टोर रूम में छात्रा की मौत पर डाक्टरों के पैनल की रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और वीडियोग्राफी का अध्ययन करने के बाद टीम ने छात्रा के खुदकुशी करने की पुष्टि की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:25 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:25 PM (IST)
Gorakhpur University Student Murder case: डाक्टरों के पैनल की रिपोर्ट, छात्रा ने की थी खुदकुशी
गोरखपुर विश्वविद्यालय की छात्रा प्रियंका। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग स्थित स्टोर रूम में छात्रा की मौत पर डाक्टरों के पैनल की रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और वीडियोग्राफी का अध्ययन करने के बाद टीम ने छात्रा के खुदकुशी करने की पुष्टि की है। सीओ चौरीचौरा जगत राम कन्नौजिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सोमवार की रात में कैंट थाने पहुंचकर उन्होंने घटना से जुड़े सभी दस्तावेज की पड़ताल की।

एसएसपी ने कहा फारेंसिक रिपोर्ट आते ही मिल जाएंगे सभी सवालों के जवाब

गुलरिहा के शिवपुर सहबाजगंज की रहने वाली छात्रा प्रियंका का शव शनिवार को गृह विज्ञान विभाग में स्टोर के पास दुपट्टे से लटकता मिला था। घटना के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। स्वजन हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटकाए जाने की आशंका जता रहे हैं।छात्रा के पिता ने कैंट थाने में विभागाध्यक्ष और उनके सहयोगियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। जिसकी जांच सीओ चौरीचौरा कर रहे हैं।

की मांग पर जिलाधिकारी ने पांच डाक्टरों का एक पैनल गठित किया था। जिसमें अनुसूचित जाति के दो डाक्टर भी शामिल थे। पैनल ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट व वीडियो देखकर सभी पहलुओं पर जांच की। परीक्षण में सामने आया कि छात्रा ने खुदकुशी की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट बिल्कुल ठीक है। उसकी गलत व्याख्या की जा रही है। फारेंसिक रिपोर्ट आते ही सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

सीओ ने देखा घटनास्थल, आज मिलेगी फारेंसिक रिपोर्ट

सीओ चौरीचौरा जगत राम कन्नौजिया सोमवार की देर शाम और मंगलवार की दोपहर में गृह विज्ञान विभाग पहुंचे।घटनास्थल का निरीक्षण कर सभी घटना से जुड़े सभी ङ्क्षबदुओं की उन्होंने पड़ताल की। करीब एक घंटा तक सीओ गृह विज्ञान विभाग में रहे। बुधवार की दोपहर तक फारेंसिक रिपोर्ट आने की उम्मीद है। जिसके बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि छात्रा स्टोर रुम में अकेली थी या कोई और भी मौजूद था।

chat bot
आपका साथी