महादेव झारखंडी में अगले सप्‍ताह से अतिक्रमण हटाओ अभियान, मंदिर तक सुगम होगी राह Gorakhpur News

देवरिया बाईपास से प्रदूषण केंद्र चौराहा होते हुए महादेव झारखंडी मंदिर तक जाने वाली सड़क के दोनों ओर अगले हफ्ते से अतिक्रमण हटाया जाएगा। महादेव झारखंडी मार्ग पर आवागमन में अतिक्रमण के चलते हो रही दिक्कत के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:55 PM (IST)
महादेव झारखंडी में अगले सप्‍ताह से अतिक्रमण हटाओ अभियान, मंदिर तक सुगम होगी राह Gorakhpur News
अतिक्रमण हटाते नगर निगम के बुलडोजर का फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। महादेव झारखंडी मंदिर तक की राह सुगम होगी। देवरिया बाईपास से प्रदूषण केंद्र चौराहा होते हुए महादेव झारखंडी मंदिर तक जाने वाली सड़क के दोनों ओर अगले हफ्ते से अतिक्रमण हटाया जाएगा। महादेव झारखंडी मार्ग पर आवागमन में अतिक्रमण के चलते हो रही दिक्कत के मद्देनजर नगर निगम प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा करने का दावा

नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह व नगर निगम के उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा ने मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी के साथ महादेव झारखंडी मंदिर में महाशिवरात्रि मेले की तैयारियों का जायजा लिया। प्रदूषण केंद्र चौराहा से मंदिर तक सीवर लाइन बिछाने के कारण सड़क बंद मिली। नगर आयुक्त ने जल निगम के अफसरों से सीवर लाइन बिछाने की प्रगति के बारे में पूछा तो बताया गया कि रात तक काम पूरा करा लिया जाएगा। जल निगम के अवर अभियंता ने पांच मार्च तक सड़क बना लेने की जानकारी दी। खोदाई से निकली मिट्टी को नगर आयुक्त ने मेला परिसर में डालकर रोलर से दबाने के निर्देश दिए। कहा कि पांच मार्च तक हर हाल में यह काम पूरा हो जाना चाहिए।

अभियान चलाकर होगी मंदिर की सफाई

नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर मंदिर परिसर की सफाई की जाएगी। मंदिर के आसपास कूड़ा नहीं इकट्ठा किया जाएगा और मेले से एक दिन पहले दो मोबाइल टायलेट की व्यवस्था की जाएगी। मेला परिसर में खराब हैंडपंप को ठीक कराने के साथ ही नगर आयुक्त ने नए हैंडपंप लगाने और मेला के एक दिन पहले पानी के टैंकर की व्यवस्था के निर्देश दिए। मेला परिसर के कुएं के चारो तरफ लोहे की फ्रेम लगी है लेकिन ऊपर से इसे ढका नहीं गया है। नगर आयुक्त ने टिन की चादर बिछाने के निर्देश दिए। साथ ही दो हाइमास्ट लगाने को कहा। इस दौरान मनोनीत पार्षद रणंजय सिंह जुगनू, अयोध्या मिश्र, सत्यनारायण सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह, शशिभूषण तिवारी, अवनीश भारती, विकास दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी