यात्रियों को राहत : इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने तीन जोड़ी एक्‍सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्‍त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 05:03 PM (IST)
यात्रियों को राहत : इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
यात्रियों को राहत : इन एक्सप्रेस ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

गोरखपुर, (जेएनएन)। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। 15003 चौरीचौरा एक्सप्रेस में 25 सितंबर को कानपुर अनवरगंज से, 15067 गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस में 26 सितंबर को गोरखपुर से तथा 15068 बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस में 28 सितंबर को बांद्रा टर्मिनस से शयनयान श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे में मनाया गया स्वच्‍छता परिसर दिवस

स्वच्‍छता ही सेवा पखवारा के तहत सोमवार को पूर्वोत्तर रेलवे में स्व'छ परिसर दिवस मनाया गया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार सभी ए श्रेणी के स्टेशनों पर यह अभियान चला। रेल कालोनियों की सफाई कर कूड़ा निस्तारण किया गया। गोरखपुर में रेलवे कालोनी, रेलवे अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों और उसके आसपास स्वच्‍छता अभियान चलाया गया। कालोनी में रहने वाले कर्मियों के परिजनों और ब'चों को पौधरोपण के प्रति जागरूक किया गया।

आरपीएफ ने बालकों को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

रेलवे सुरक्षा बल की टीम को गश्त के दौरान गोरखपुर स्टेशन पर घर से भटके तीन बालक मिले। घर का सही पता और मोबाइल नहीं मिलने पर दो बालकों को स्थानीय चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया। एक बालक के परिजनों से टीम ने बात कर उन्हें सूचित कर दिया। सीपीआरओ के अनुसार गोरखपुर के अलावा लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी घर से भटके बालक मिले। उनमें कुछ को चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया तो कुछ को परिजनों को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी