बिदाई के लिए दूल्हे का इंतजार कर रही थी दूल्हन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि बैरंग लौटी बरात

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के एक गांव में वैवाहिक समारोह के दौरान बेहोश हुए दूल्‍हे ने घंटों पंचायत के बाद वधु पक्ष का सारा सामान लौटा दिया। आपसी सामंजस्‍य से दोनों पक्षों ने एक दूसरे से रिश्‍ता खत्‍म कर लिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:43 PM (IST)
बिदाई के लिए दूल्हे का इंतजार कर रही थी दूल्हन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि बैरंग लौटी बरात
गोरखपुर में शादी के बाद दुल्‍हन ने दूल्‍हे के साथ जाने से मना कर दिया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में एक ऐसी शादी जो दो घंटे के भीतर ही टूट गई। शादी की रश्‍में पूरी हो गई थीं। बिदाई के लिए लड़की घर की चौखट से बाहर निकल चुकी थी, इसी बीच एक छोटी रश्‍म के दौरान दूल्‍हा बेहोश हो गया और इसके बाद कई घंटे तक ड्रामा हुआ और अंतत: लड़की विदाई नहीं हुई। लड़की से ससुराल जाने मना कर दिया और बिदाई के लिए चौखट से बाहर निकलने के बाद लड़की को पुन: घर के अंदर कर दिया गया।

यह है मामला

पिपराइच थाना क्षेत्र के हेमछापर गांव में वैवाहिक समारोह के दौरान बेहोश हुए दूल्‍हे ने घंटों पंचायत के बाद वधु पक्ष का सारा सामान लौटा दिया। आपसी सामंजस्‍य से दोनों पक्षों ने एक दूसरे से रिश्‍ता खत्‍म कर लिया। हेमछापर निवासी भुआल निषाद के घर जंगलधूषण टोला हैदरगंज से बारात आई थी। वैवाहिक कार्यक्रम संपन्‍न होने के बाद लकड़ी के घर परछावन की रस्‍म चल रही थी। इस दौरान दूल्‍हा बेहोश होकर गिर गया। वधु पक्ष के लोगों ने बीमारी की आशंका से दूल्‍हन की विदाई से इनकार कर दिया। तू-तू, मै-मै के बाद लड़की वाले शादी में दिया सारा सामान लड़के वालों से वापस मांगने लगे। इसे लेकर तक घंटों वर-वधु पक्ष के बीच पंचायत चली। इस बीच थाने में वर पक्ष के लोग सारा सामान लौटाने के लिए राजी हो गए। सामान लौटाने के बाद दोनों ने आपसी समझौते से रिश्‍ते को खत्‍म कर लिया।

यह हुआ था

कार में बैठकर दूल्‍हे की प्रतीक्षा कर रही थी दूल्‍हन विदाई के लिए घर निकल चुकी थी। वह गांव के बाहर बाग में कार में बैठकर दूल्‍हे की प्रतीक्षा कर रही थी। लेकिन इस दौरान दूल्‍हा परछावन की रस्‍म में शामिल हुआ और उसके बेहोश होने के बाद पूरी बात ही बिगड़ गई। हालांकि पंचायत के दौरान कई बार वर पक्ष के लोग इस बात पर अड़े थे कि वह लड़के की जांच करा सकते हैं।

नाबालिग से शादी करने के आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

उधार, एक अन्‍य घटना में सहजनवा थाना क्षेत्र के ग्राम माट निवासी रमेश पुत्र अमरजीत को पुलिस ने चरड़ाव चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि बीते 25 नवंबर को उसने एक नाबालिग से शादी की है। पुलिस ने लड़की की मां की तहरीर पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।

chat bot
आपका साथी