Unlock 1.0: खुल गया स्पोट्र्स स्टेडियम; इन खेलों को मिली अनुमति, इन पर रहेगा प्रतिबंध Gorakhpur News

Unlock 1.0 रीजनल स्पोट्र्स स्टेडियम खुल गया है। कई खेलों को अनुमति हो गई है लेकिन कुछ खेलों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 09:06 AM (IST)
Unlock 1.0:  खुल गया स्पोट्र्स स्टेडियम; इन खेलों को मिली अनुमति, इन पर रहेगा प्रतिबंध  Gorakhpur News
Unlock 1.0: खुल गया स्पोट्र्स स्टेडियम; इन खेलों को मिली अनुमति, इन पर रहेगा प्रतिबंध Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रीजनल स्पोट्र्स स्टेडियम को खोल दिया गया है। खेलों के आयोजन को लेकर मानक भी तय किए गए हैं। आठ जून से खेलों का अभ्यास शुरू हो जाएगा लेकिन शुरूआत में उन्हीं खेलों के खिलाडिय़ों को अनुमति मिलेगी, जिसमें शारीरिक संपर्क की संभावना न के बराबर होती है।

शुरू हुई स्टेडियम की सफाई

रीजनल स्पोट्र्स स्टेडियम में कुश्ती, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, बास्केटबाल, वॉलीबाल, हैंडबाल, हॉकी, कबड्डी, फुटबाल, वेट लिफ्टिंग, बॉक्सिंग आदि खेलों का प्रशिक्षण दिया जाता है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन में स्टेडियम को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। अनलॉक एक में स्टेडियम को खोलने का निर्देश हुआ तो सफाई का काम शुरू हो गया। प्रशासन की ओर से जारी गाइड लाइन का प्रयोग करते हुए स्टेडियम प्रबंधन ने अपनी ओर से भी कुछ नियम बनाए हैं।

आठ जून से शुरू होगा अभ्‍यास

आठ जून से अभ्यास शुरू होने पर एथलेटिक्स, बैडमिंटन, हैंडबाल, व वॉलीबाल के खिलाडिय़ों को अनुमति दी जाएगी। इन खेलों में शारीरिक संपर्क की संभावना बेहद कम होती है। जबकि कुश्ती, फुटबॉल, कबड्डी, हॉकी, बास्केटबाल, बॉक्सिंग आदि खेलों में खिलाडिय़ों का शारीरिक संपर्क होता है। यहां शारीरिक दूरी के मानक का पालन कर पाना संभव नहीं होगा, इसलिए प्रथम चरण में इन खेलों को अनुमति नहीं दी जाएगी।  

स्टेडियम खुल गया है और साफ-सफाई का काम चल रहा है। आठ तारीख से अभ्यास शुरू हो जाएगा। अभी उन्हीं खेलों के खिलाडिय़ों को अनुमति मिलेगी, जिनमें शारीरिक दूरी रहती है। - अरुणेंद्र पांडेय, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी।

अभ्यर्थियों को फिजिकल डिस्टेंसिंग को लेकर किया जागरूक

उप्र भारत स्काउट और गाइड जिला संस्था द्वारा बुधवार को बीएसए कार्यालय में शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह की पहल पर जिला गाइड कैप्टन प्रतिमा शुक्ला के निर्देशन में अभ्यर्थियों के लिए छह-छह फीट की दूरी पर गोला बनाया गया। जिला मुख्यायुक्त डा.अरुण कुमार सिंह ने बताया की कोरोना से बचने के लिए छह फीट की दूरी आवश्यक है और हमें सरकार के दिशा निर्देशों का पालन मानवहित के लिए करना चाहिए। इस दौरान सहायक सचिव ज्ञानेंद्र ओझा, जिला स्काउट मास्टर जय प्रकाश मद्धेशिया, अभय गुप्ता, नितीश पाठक, सुमित विश्वकर्मा, अभय गौड़, श्यामसुंदर साहनी, सतीश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी