गोरखपुर में छिड़काव के नाम पर शहर में वसूली गैंग सक्रिय, अब होगी कार्रवाई

शिवपुर सहबाजगंज इलाके में सैनिटाइजेशन के लिए कुछ लोग पहुंचे। यहां एक परिवार में दंपती की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। छिड़काव के लिए उन लोगों ने रुपये मांगे तो नागरिकों को शक हुआ। सख्ती पर उन्होंने बिना रुपये छिड़काव की बात कही।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:40 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:40 PM (IST)
गोरखपुर में छिड़काव के नाम पर शहर में वसूली गैंग सक्रिय, अब होगी कार्रवाई
सैनिटाइज करते कर्मचारी का फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस पर प्रभावशाली सोडियम हाइपो क्लोराइट के छिड़काव के नाम पर शहर में वसूली गैंग सक्रिय हो गया है। मोहल्लों में छिड़काव के लिए पहुंचे लोग नागरिकों से रुपये ले रहे हैं। इसकी जानकारी के बाद नगर आयुक्त अविनाश ङ्क्षसह ने बुधवार को हेल्पलाइन नंबर जारी कराया है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि  छिड़काव के लिए रुपये न दें। रुपये मांगने की सूचना हेल्पलाइन नंबर पर दें। रुपये मांगने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिवपुर सहबाजगंज इलाके में सैनिटाइजेशन के लिए कुछ लोग पहुंचे। यहां एक परिवार में दंपती की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। छिड़काव के लिए उन लोगों ने रुपये मांगे तो नागरिकों को शक हुआ। सख्ती पर उन्होंने बिना रुपये छिड़काव की बात कही। इससे पहले भी शिकायतें मिल रही थीं। ज्यादातर लोग कुछ रुपये देकर सैनिटाइजेशन करा लेते हैं। इस कारण नगर निगम तक शिकायत नहीं पहुंच पाती हंै। 

इस नंबरों पर करें संपर्क

फोन नंबर 0551-2342621, 0551-2336950, टोल फ्री नंबर 1800-180-3456, मोबाइल नंबर 7311180390 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सैनिटाइजेशन के लिए भी इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। छिड़काव पूरी तरह निश्शुल्क है। नगर आयुक्‍त अविनाश सिंह का कहना है कि पता चला है कि सैनिटाइजेशन के नाम पर कुछ लोग रुपये मांग रहे हैं। बता रहे हैं कि रुपये देने पर ही छिड़काव होगा। शहर के मुख्य मार्गों से लेकर गलियों तक में महा अभियान के तहत सैनेटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति आता है तो इसकी सूचना वार्ड के सुपरवाइजर या हेल्पलाइन नंबर पर दें।

अविनाश ङ्क्षसह, नगर आयुक्त

सैनिटाइजेशन हुआ तो लोगों ने ली राहत की सांस

नगर निगम प्रशासन ने शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव रात तक जारी रखा। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने देर रात तक शहर के कई इलाकों में सैनिटाइजेशन व्यवस्था का निरीक्षण किया।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.मुकेश रस्तोगी ने बताया कि माधवधाम, सिविल लाइन द्वितीय, इंजीनियनिंग कालेज, रुस्तमपुर, महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर एक, महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो, रायगंज, बेतियाहाता, नौकाबिहार, मोहद्दीपुर, मुक्तिधाम महुईसुघरपुर, राजघाट, दिलेजाकपुर, जाफरा बाजार, इस्माइलपुर, हांसूपुर, धर्मशाला बाजार, कल्याणपुर, निजामपुर मार्केट से इलाहीबाग होते हुए मिर्जापुर, रहमत नगर पुलिस चौकी, निजामपुर मानस बिहार कालोनी, बधी टोला, शनि मंदिर मलिन बस्ती, पिपराइच रोड, अंधियारीबाग, रामजानकी नगर, उर्वरक नगर, जंगल नकहा, जंगल बेनीमाधव, विकास नगर, लच्छीपुर, राजेन्द्र नगर पश्चिमी, चक्सा हुसैन, गोरखनाथ मंदिर आदि इलाकों को सैनिटाइज कराया गया। नगर आयुक्त ने कहा कि सैनिटाइजेशन अभियान लगातार जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी