गोरखपुर शहर के कई इलाकों में बेडरूम में पहुंच गया बारिश का पानी

सिंघडि़या के प्रज्ञापुरम वसुंधरानगरी गोरक्षनगरी आदि कॉलोनियों के कई मकानों में पानी घुस चुका है। कई घरों में लोग बिस्‍तर से उतरे तो पानी में पैर पड़ने से सन्‍न रह गए। मेडिकल कॉलेज रोड और तारामंडल रोड के किनारे की कॉलोनियों में जलभराव से बुरा हाल हो गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:01 PM (IST)
गोरखपुर शहर के कई इलाकों में बेडरूम में पहुंच गया बारिश का पानी
शहर में पानी भरे सड़क से गुजरता दूधिया।

गोरखपुर, जेएनएन। मंगलवार देर रात से हो रही बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों की कौन कहे पाश कॉलोनियों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। बेतियाहाता इलाके में जलभराव के कारण नागरिकों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंशी प्रेमचंद पार्क रोड पर भीषण जलभराव के कारण आवागमन पर असर पड़ा है। सिंघडि़या के प्रज्ञापुरम, वसुंधरानगरी, गोरक्षनगरी आदि कॉलोनियों के कई मकानों में पानी घुस चुका है। कई घरों में लोग बिस्‍तर से उतरे तो पानी में पैर पड़ने से सन्‍न रह गए। मेडिकल कॉलेज रोड और तारामंडल रोड के किनारे की कॉलोनियों में जलभराव से बुरा हाल हो गया है। घर से निकलने के चक्‍कर में कई लोगों को वाहनों में साइलेंसर में पानी घुस गया है।

प्रज्ञापुरम में नागरिकों के प्रदर्शन और सांसद आवास के घेराव के बाद नगर निगम ने पंप लगवाया था। बारिश से हुए जलभराव को देखते हुए पंप से पानी निकलना संभव नहीं है। नागरिक नाला निर्माण न होने से फिर आक्रोशित हो रहे हैं। गोरक्षनगरी में सांसद के आवास के आसपास जलभराव होने से नागरिकों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। नीनाथापा इलाके में सीवर लाइन डालने के लिए खोदाई और रास्‍ता बंद होने के कारण नागरिकों को भारी दिक्‍कतों का सामाना करना पड़ रहा है। छावनी रेलवे क्रॉसिंग से हनुमान मं‍दिर तक की खराब सड़क के कारण आवागमन ठप हो गया है। दाउदपुर स्थित नगर विधायक डॉ. राधा मोहनदास अग्रवाल के आवास के सामने पानी लग जाने के कारण आवागमन ठप हो गया है। दाउदपुर की कई गलियां पानी से भर गई हैं।

तेजी से नहीं निकल रहा पानी

ज्‍यादातर नाले सिल्‍ट से भरे हैं। इस कारण बारिश का पानी तेजी से नहीं निकल रहा है। नगर निगम प्रशासन लगातार नालों की सफाई का दावा कर रहा है लेकिन हकीकत कुछ और है।

व्‍यावसायिक मंडियों में बुरा हाल

महेवा स्थित सब्‍जी मंडी, फलमंडी, साहबगंज मंडी, रेती रोड, नखास रोड पर पानी भर जाने के कारण ज्‍यादातर दुकानें भी नहीं खुल सकी हैं। कई दुकानों में बारिश का पानी घुस गया है। असुरन स्थित राप्‍ती काम्‍प्‍लेक्‍स में भी पानी भर गया है।

chat bot
आपका साथी