गोरखपुर शहर में बारिश से कई इलाकों में घरों के सामने पानी ही पानी Gorakhpur News

Rain in Gorakhpur city बुधवार सुबह हुई मूसलधार बारिश के बाद दाउदपुर नखास रेती रोड धर्मशाला बाजार आदि इलाकों में पानी जमा हो गया। दाउदपुर स्थित नगर विधायक के घर के सामने से गुजरी सड़क पर आवागमन ठप हो गया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:30 PM (IST)
गोरखपुर शहर में बारिश से कई इलाकों में घरों के सामने पानी ही पानी Gorakhpur News
गोरखपुपर शहर के दाउदपुर स्थित नगर विधायक के आवास के सामने जलमग्न सड़क, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। तेज बारिश से शहर के कई इलाकों में बुधवार को जलभराव हो गया। घंटों पानी घरों के सामने जमा रहा। शहर के बाहरी इलाकों में बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा। कच्ची सड़कों पर कीचड़ फैलने से आवागमन प्रभावित हो गया। नंदा नगर और मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के इलाके नागरिकों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जगह पर सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढे मुसीबत का सबब बन गए हैं।

जल भराव से आवागमन प्रभावित

सोमवार तड़के आंधी के साथ हुई बारिश के बाद शहर के कई स्थानों पर जलभराव हो गया था। बुधवार सुबह हुई मूसलधार बारिश के बाद दाउदपुर, नखास, रेती रोड, धर्मशाला बाजार आदि इलाकों में पानी जमा हो गया। दाउदपुर स्थित नगर विधायक के घर के सामने से गुजरी सड़क पर आवागमन ठप हो गया। जलभराव के बीच गुजरने वाले कई दोपहिया वाहन बंद होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। धर्मशाला अंडरपास में जलभराव के कारण आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। शाहपुर इलाके में वी मार्ट के सामने की गली में घुटने से ज्यादा पानी इकट्ठा हो जाने के कारण नागरिकों को जरूरी सामान खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने में भी दिक्कत हुई।

वार्ड नंबर पांच के सैनिक कुंज नंदानगर निवासी व गौरव शक्ति पूर्व सैनिक कल्याण संगठन के अध्यक्ष कैप्टन आइएम यादव ने बताया कि सुबह हुई बारिश के कारण जलभराव हो गया। नाले-नालियों में सिल्ट भरी है इस कारण पानी नहीं निकल पा रहा है। कहा कि नाले की सफाई बहुत जरूरी हो गई है। यदि ऐसा न हुआ तो बारिश का मौसम आने पर घरों में पानी घुसना तय है।

मेडिकल कालेज रोड के किनारे की कालोनियों में भी दिक्कत

मेडिकल कालेज रोड ऊंचा होने और गलियों के पानी की निकासी की व्यवस्था ठीक न होने के कारण ज्यादा दिक्कत हुई। यहां नागरिकों के विरोध के बाद भी फोरलेन किनारे बनाए गए नाले गली की नालियों से काफी ऊंचाई पर हैं इससे पानी का स्तर काफी ऊंचा होने के बाद ही नाले का फायदा मिल पाता है।

chat bot
आपका साथी