रेलवे का सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू, रेलकर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ

पूर्वोत्तर रेलवे में मंगलवार को सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत हुई। पहले दिन मुख्यालय गोरखपुर में महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेलकर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।महाप्रबंधक ने कहा कि देश की आर्थिक राजनीतिक और सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:43 PM (IST)
रेलवे का सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू, रेलकर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ
रेलवे का सतर्कता जागरूकता सप्ताह शुरू, रेलकर्मियों ने ली सत्यनिष्ठा की शपथ। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे में मंगलवार को सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत हुई। पहले दिन मुख्यालय गोरखपुर में महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रेलकर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा

महाप्रबंधक ने कहा कि देश की आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबंधित पक्षों को कार्य करने की आवश्यकता है। प्रत्येक नागरिक को सतर्क रहना चाहिए और उन्हें सदैव ईमानदारी से कार्य कर भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष में साथ देना चाहिए।

आयोजित की गई वाद-विवाद प्रतियोगिता

गोरखपुर मुख्यालय के अलावा सभी उत्पादन इकाइयों, कारखानों व लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल तथा रेलवे के स्कूलों में सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई। रेलवे बालिका इंटर कालेज में सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता विषय पर वाक प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्या दूबे, परमजीत और प्रज्ञा मिश्रा आदि प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

क्विज प्रतियोगिता का भी हुआ आयोजन

इसी क्रम में बहुविषयक प्रशिक्षण केंद्र में सतर्कता क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। शैलेंद्र सिंह ने पहला, मोहम्मद अब्बास ने दूसरा तथा शत्रुघ्न यादव ने तीसरा स्थान हासिल किया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत 27 अक्टूबर को सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में वाकाथन, 28 अक्टूबर को अधिकारी क्लब में पूर्वाह्न 11 बजे से सतर्कता सेमिनार, 30 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन पर विविध कार्यक्रम और एक नवंबर को स्टेशन पर ही नुक्कड़ नाटक सहित समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा।

दीपावली में मिलेगी न्यू इमरजेंसी ब्लाक की सौगात

रेलकर्मियों और उनके स्वजन के लिए राहत भरी खबर है। दीपावली में ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे अस्पताल में दस बेड के न्यू इमरजेंसी ब्लाक की सौगात मिल जाएगी। ब्लाक में सभी बेड पर वेंटिलेटर के साथ आवश्यक समस्त मेडिकल उपकरण लगा दिए गए हैं। मरीजों की सुविधा के लिए रेलवे अस्पताल में पहले से ही आक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी