Indian Railways: रेलवे ने निरस्‍त की यह आठ प्रमुख ट्रेनें, कई स्‍टेशनों पर ट्रेनों ठहराव भी रोका- यह है कारण

यात्रियों की पर्याप्त संख्या नहीं होने तथा परिचालनिक कठिनाइयों को देखते हुए गोरखपुर- सिवान सहित वाराणसी मंडल की आठ स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें दस और 11 मई को निरस्त कर दी गई हैं। इसके पूर्व भी दर्जन भर पैसेंजर और डेमू ट्रेनें अगले आदेश तक निरस्त कर दी गई हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:32 PM (IST)
Indian Railways: रेलवे ने निरस्‍त की यह आठ प्रमुख ट्रेनें, कई स्‍टेशनों पर ट्रेनों ठहराव भी रोका- यह है कारण
रेलवे प्रशासन ने घाटे में चल रहीं ट्रेनों को धीरे-धीरे निरस्त करना शुरू कर दिया है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के लोकल रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों (सवारी गाड़ियों) को यात्री नहीं मिल रहे। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने घाटे में चल रहीं ट्रेनों को धीरे-धीरे निरस्त करना शुरू कर दिया है।

रेलवे ने इस कारण लिया निर्णय

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्रियों की पर्याप्त संख्या नहीं होने तथा परिचालनिक कठिनाइयों को देखते हुए गोरखपुर- सिवान सहित वाराणसी मंडल की आठ स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें दस और 11 मई को निरस्त कर दी गई हैं। इसके पूर्व भी दर्जन भर पैसेंजर और डेमू ट्रेनें अगले आदेश तक निरस्त कर दी गई हैं। 

लोकल रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को नहीं मिल रहे यात्री

जानकारों के अनुसार कोरोना काल में रेलवे प्रशासन ने लोकल रूट पर चलने वाली गोरखपुर-लखनऊ और गोरखपुर-मंडुआडीह इंटरसिटी सहित दर्जन भर एक्सप्रेस ट्रेनों को भी निरस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है। घाटे में चल रही एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची रेलवे बोर्ड को भेज दी गई है। इन ट्रेनों के यात्री, आमदनी और खर्चों की समीक्षा की जा रही है।

निरस्त रहने वाली स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें

05153 सिवान- गोरखपुर

05154 गोरखपुर- सिवान

05133 औंड़िहार- जौनपुर

05134 जौनपुर- औंड़िहार

05143 औंड़िहार-जौनपुर

05144 जौनपुर- औंड़िहार

05145 छपरा- सिवान

05146 सिवान- छपरा

आज से सात रेलवे स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी गाड़ियां

ट्रेनों के निरस्तीकरण के साथ ही रेलवे प्रशासन ने छोटे स्टेशनों पर गाड़ियों का ठहराव बंद करना शुरू कर दिया है। ट्रेनों को यात्री नहीं मिलने से स्टेशनों की चहल-पहल भी गायब होती जा रही है।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार कोविड-19 संक्रमण और परिचालनिक कठिनाइयों के चलते 10 मई से वाराणसी मंडल के सात रेलवे स्टेशनों पर अगले आदेश तक ट्रेनों का ठहराव निरस्त कर दिया गया है। खैरा, मढ़ौरा, राजापट्टी, माझागढ़, जलालपुर, कठकुईयां तथा बड़हरागंज में अब गाड़ियां नहीं रुकेंगी।

chat bot
आपका साथी