Railway News: रेलवे के इस न‍िर्णय से स्टेशन मास्टरों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले

Railway News रेलवे ने स्टेशन मास्टरों को ओवर टाइम भत्ता दोबारा शुरू कर द‍िया है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन की पहल पर प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने नियमानुसार ओवरटाइम भत्ता देने के लिए लखनऊ वाराणसी और इज्जतनगर मंडल प्रशासन को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 08:59 PM (IST)
Railway News: रेलवे के इस न‍िर्णय से स्टेशन मास्टरों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले
रेलवे ने स्टेशन मास्टरों के ओवर टाइम भत्ता देने की स्‍वीकृत‍ि दे दी है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Railway News: पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशन मास्टरों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें भी ओवर टाइम भत्ता मिलेगा। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) की पहल पर प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) अनिल कुमार सिंह ने नियमानुसार ओवरटाइम भत्ता देने के लिए लखनऊ, वाराणसी और इज्जतनगर मंडल प्रशासन को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

नरमू ने पीएनएम में महाप्रबंधक के समक्ष उठाया था मामला

मजदूर यूनियन ने 24 सितंबर को महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी के साथ आयोजित स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में स्टेशन मास्टरों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया था। यूनियन के महामंत्री केएल गुप्त ने यातायात निरीक्षकों पर आरोप लगाया था कि वे स्टेशन मास्टरों के ओवर टाइम भत्ता पर अपना हस्ताक्षर नहीं कर रहे। जिससे उनके भत्ते का भुगतान नहीं हो पा रहा है। ऐसे में स्टेशन मास्टरों में आक्रोश है, वे ओवरटाइम नहीं करना चाह हे हैं।

स्टेशन मास्टरों और यूनियन ने रेलवे प्रशासन के निर्णय का क‍ि स्वागत

महाप्रबंधक के निर्देश पर प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक ने वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि यदि परिस्थितिवश कोई स्टेशन मास्टर ओवर टाइम करता है तो उसका भुगतान समय से सुनिश्चित किया जाए। साथ ही ओवर टाइम को कम भी किया जाए। फिलहाल, स्टेशन मास्टरों और यूनियन ने रेलवे प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है।

प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक की विदाई

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने गुरुवार को सेवानिवृत्त प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक आरके यादव की विदाई की। इस दौरान उन्होंने स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने भी केंद्रीय कार्यालय में महामंत्री केएल गुप्त के नेतृत्व में प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक की विदाई की। पूर्वोत्तर रेलवे प्रमोटी अधिकारी संघ ने भी सेवानिवृत्त अधिकारियों को विदाई दी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 30 सितंबर को दो राजपत्रित सहित 20 रेलकर्मी सेवानिवृत्त हुए। उन्हें गोल्ड प्लेटेड मेडल, समापक राशि का प्रपत्र एवं सेवा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

chat bot
आपका साथी