गोरखपुर की भालोटिया मार्केट में कालाबाजारी की शिकायत पर छापा, कोरोना की दवाएं गायब Gorakhpur News

नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव अपर नगर मजिस्ट्रेट संदीप व ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह की टीम भालेटिया पहुंची। जीएम कांपलेक्स स्थित सूर्या व एल फार्मा की जांच की। सूचना मिली थी कि बिना बिल के दवाएं बेची जा रही हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:37 PM (IST)
गोरखपुर की भालोटिया मार्केट में कालाबाजारी की शिकायत पर छापा, कोरोना की दवाएं गायब Gorakhpur News
भालोटिया मार्केट में छापेमारी का दृश्‍य, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना की दवाएं- फेबिफ्लू टैबलेट व रेमडेसिविर इंजेक्शन बाजार से गायब हो गया है। इन दोनों दवाओं के कालाबाजारी की सूचना जिला प्रशासन को मिली थी। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन के निर्देश पर जिला प्रशासन व ड्रग विभाग की टीम ने सोमवार को भालोटिया मार्केट की दो दुकानों पर छापा मारा। दवाएं वहां नहीं मिलीं, लेकिन जो दवाएं अभी तक आईं हैं, उन्हें किसे बेचा गया, इसका बिल भी दुकानदार नहीं दिखा सके। ड्रग विभाग डिपो से इसकी जानकारी जुटाएगा।

दवाओं की बहुत जरूरत

नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव, अपर नगर मजिस्ट्रेट संदीप व ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह की टीम भालेटिया पहुंची। जीएम कांपलेक्स स्थित सूर्या व एल फार्मा की जांच की। सूचना मिली थी कि बिना बिल के दवाएं बेची जा रही हैं। दुकानदारों से बिल प्रस्तुत करने को कहा गया है। साथ ही नगर मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिया कि कोरोना की दवाओं की जिले में बहुत जरूरत है। इसके लिए मांग भेजी जाए।

दवाओं को वापस नहीं लेती कंपनी

दुकानदारों ने कहा कि एक्सपायरी डेट इन दवाओं की बहुत कम होती है, दवाएं नहीं बिकीं तो कंपनी भी वापस नहीं लेती है। ऐसे में हम लोगों का नुकसान हो जाएगा। उन्हें अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। यह भी निर्देश दिया कि दवाएं बिल से ही बेची जाएं, अन्यथा गड़बड़ी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गली को साफ-सुथरा रखें। शारीरिक दूरी का पालन कराएं। मास्क खुद पहनें और दूसरों को भी प्रेरित करें। ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह ने कहा कि स्टाक डंपिंग और कालाबाजारी को लेकर छापामारी की कार्यवाही आगे भी चलती रहेगी। इस अवसर पर दवा विक्रेता समिति के अध्यक्ष योगेंद्र नाथ दुबे व महामंत्री आलोक चौरसिया भी उपस्थित थे। आलोक चौरसिया का कहना है कि दवाएं एक्सपायर होने पर किसी व्यापारी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। समिति राष्ट्रीय संगठन से कंपनियों पर दबाव बनाकर दवाएं वापस करवाएगी। कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। दवाओं की कमी हो गई है। इसलिए दवा व्यापारी कोरोना की दवाएं पर्याप्त मात्रा में मंगाएं, ताकि जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जा सके।

chat bot
आपका साथी