Pulwama Terror Attack : कर्मचारियों ने सैनिक राहत कोष में भेजा एक दिन का वेतन

कुशीनगर में कार्यरत सफाई कर्मियों सहित पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों ने पुलवामा में शहीद सैनिकों के परिजनों की आर्थिक सहयोग के लिए एक दिन का वेतन सैनिक राहत कोष में जमा करवाया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 09:41 AM (IST)
Pulwama Terror Attack : कर्मचारियों ने सैनिक राहत कोष में भेजा एक दिन का वेतन
Pulwama Terror Attack : कर्मचारियों ने सैनिक राहत कोष में भेजा एक दिन का वेतन

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर के सेवरही विकास खंड में कार्यरत सफाई कर्मियों सहित पंचायती राज विभाग के समस्त कर्मचारियों व सचिवों ने पुलवामा घटना में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों के आर्थिक सहयोग के लिए अपना एक दिन का वेतन सैनिक राहत कोष में जमा करवाया।

एडीओ पंचायत मुहम्मद शरीफ अंसारी के माध्यम से जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र भेज कर्मचारियों ने अनुरोध किया कि उनके एक दिन के  वेतन की कटौती कर उक्त मद में प्रेषित कर दिया जाय। इस दौरान  सचिव  राजेश सिंह, मुरलीमनोहर, अनूप जायसवाल, रितेश सिंह, सुमन सिंह,उषा कुशवाहा, अनिल सिंह, सूरज प्रकाश यादव,उदय प्रकाश यादव, रामाशीष गौतम, इम्तियाज़ अहमद, रविशंकर जयसवाल, शैलेश शाही,अमित कुमार राय , ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता, शम्भू यादव अध्यक्ष सफाई कर्मचारी संघ सेवरही, सुबाष प्रसाद महामंत्री, जयप्रकाश यादव कोषाध्यक्ष, बनारसी प्रसाद, लालजी प्रसाद, सुरेश यादव, सुमन्त शाही, अशोक पटेल, श्रीराम गुप्ता, जवाहर पटेल, राजेश वर्मा, प्रमोद तिवारी, विनोद राय, अशोक प्रसाद, संजय प्रसाद, राकेश प्रसाद, खण्ड प्रेरक मृत्युंजय शुक्ल, आनंद जायसवाल, अमित कुमार राव आदि प्रमुख रहे।

शहीद के परिजनों की मदद के लिए बढ़े हाथ

उधर, पुलवामा अटैक में महराजगंज के शहीद पंकज त्रिपाठी के परिजनों की सहायता के लिए लोगों ने हाथ बढ़ाया है। सामाजिक संगठनों के लोगों ने शहीद के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस भी बंधाया। अधिवक्ता दिग्विजय नरायन मिश्र के नेतृत्व में दीवानी न्यायालय निचलौल के अधिवक्ताओं ने शहीद पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने 11 हजार की आर्थिक सहायता भी दी। इस अवसर पर सरजू पांडेय, अनिल तिवारी, हरिराम शर्मा, आनंद कुमार पटेल, राहुल देव पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे। गोरखपुर के मेयर सीताराम जायसवाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल, अनिल मिश्र, आशुतोष तिवारी, अनुप पांडेय, अभिषेक तिवारी, बबलू प्रसाद, राजन चौधरी, शिवबचन सहित अन्य लोगों ने शहीद पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया और श्रद्धांजलि अर्पित किया। महापौर सीताराम जायसवाल ने शहीद के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी को भूमि का कागजात सौंपा। भूमि लखनऊ में स्थित हैं। कोल्हुई क्षेत्र के ग्राम सभा महदेवा के ग्रामीणों ने पूरे गांव के सहयोग से 28 हजार रुपये एकत्र कर समाजसेवी अनुराग पांडेय के नेतृत्व में लोगों ने शहीद के घर जाकर श्रद्धांजलि दी।

पुलवामा की घटना देश की अखंडता पर हमला

कोल्हुई क्षेत्र के ग्राम सभा हथियागढ़ में स्थित मदरसा दारूल उलूम फैजी मोहम्मदी विद्यालय के प्रधानाचार्य और जमाउद्दावा के जिला महामंत्री मोहीउद्दीन नदवी ने कहा कि पुलवामा में हुआ हमला देश की एकता अखंडता पर हमला है। जिसने भारतीयों की आत्मा को झकझोर दिया है। हर भारतीय इस कृत्य से आक्रोशित है। उन्होंने कहा कि इस्लाम में नफरत और प्रतिशोध का कोई स्थान नहीं है। महज स्वार्थ और बहकावे में किया गया यह कायराना कार्य मजहब और इस्लाम विरोधी है। जिसकी पुरजोर ङ्क्षनदा करना ही शहीदों और उनके परिजनों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल मार्च निकाला

परतावल क्षेत्र के सिसवां मुंशी चौराहे पर युवाओं ने कैंडल मार्च निकाल कर वीर शहीदों को नम आंखों से याद किया। हाथों मे तख्तियां लेकर पाकिस्तान मुर्दाबाद तथा हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। इस अवसर पर सोनू पटेल, इकबाल अहमद, अफसर अली, सुरेन्द्र प्रजापति, जावेद, अमजद सिद्दीकी, नारद राव ,रामटहल, एजाज खान, जितेंद्र, भृगुनाथ पटेल, सतेश्वर पटेल, तकसीम अली, इस्त$फा, तौआब, रामेश्वर, प्रभाकर, रामदुलारे, मोहन जायसवाल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी