बस्ती में पीआरवी टीम के साथ बदसलूकी, मारा-पीटा और फाड़ दी वर्दी

बस्ती में एक महिला की शिकायत पर उसके घर पहुंची पीआरवी टीम के साथ बदसलूकी मारपीट व वर्दी फाड़ने का मामला सामने आया है। महिला ने अपने पति समेत अन्य ससुरालियों पर दहेज के लिए कमरे में बंद कर मारने-पीटने का आरोप लगाया था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:46 AM (IST)
बस्ती में पीआरवी टीम के साथ बदसलूकी, मारा-पीटा और फाड़ दी वर्दी
बस्ती में पीआरवी टीम के साथ बदसलूकी और मारपीट हुई। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती जिले के हर्रैया थाना क्षेत्र के बेलाड़े शुक्ल गांव में रात नौ बजे एक महिला की शिकायत पर उसके घर पहुंची पीआरवी टीम के साथ बदसलूकी, मारपीट व वर्दी फाड़ने का मामला सामने आया है। महिला ने अपने पति समेत अन्य ससुरालियों पर दहेज के लिए कमरे में बंद कर मारने-पीटने का आरोप लगाया था। मौके पर पहुंची पीआरवी टीम ने घटना के बारे में पूछताछ की तो महिला के ससुराल के लोग पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। आरोप है कि अपशब्दों का प्रयोग करते हुए पुलिस कर्मियों की वर्दी भी फाड़ दी।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची थाने की पुलिस

घटना की सूचना जैसे ही थाने पर पहुंची, थाने से पुलिस बल मौके पर रवाना हो गई। आरोपित प्रवेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक बिंदेश्वरीमणि त्रिपाठी ने बताया कि पीआरवी टीम के साथ मारपीट, धमकी व अन्य आरोपों में पुलिस ने हेड कां. मजेश यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं शिकायतकर्ता महिला की तहरीर पर हत्या का प्रयास, दहेज उत्पीड़न व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने की आई थी शिकायत

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बेलाड़े शुक्ल गांव की सुशीला देवी ने दहेज के लिए ससुराल में प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की थी। उनका आरोप है कि पति प्रवेश कुमार के साथ सास कमला देवी व उनके दो ननदों ने दहेज की मांग की मांग को लेकर मारपीट की और धमकाया। कमरे में बंद कर दिया और जान से मारने की नीयत से तकिया से मुंह दबा दिया था। किसी तरह जान बचाने के बाद पुलिस को घटनाक्रम की जानकारी दी थी।

सूचना पर गांव में पहुंची पीआरवी की टीम

सूचना के आधार पर पीआरवी की टीम गांव में पहुंची थी। टीम ने आरोपित प्रवेश कुमार को साथ थाने चलने के लिए जब कहा तो वह भड़क गया और बदसलूकी करने लगा। मारपीट पर आमादा होते हुए जान से मारने की धमकी दी और वर्दी भी फाड़ दी। कांस्टेबल सुनील कुमार व चालक राजेश यादव के साथ मारपीट की। पीआरवी में लगे वायरलेस सेट को भी तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी