पीआरवी सिपाही सस्‍पेंड, कैंट थाने में केस दर्ज, जानें-क्‍या है मामला Gorakhpur News

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में सिपाही राजेश यादव को निलंबित किया गया है। सरकारी संपत्ति को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में कैंट थाने में केस दर्ज कराया गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:50 PM (IST)
पीआरवी सिपाही सस्‍पेंड, कैंट थाने में केस दर्ज, जानें-क्‍या है मामला Gorakhpur News
सिपाही के सस्‍पेंड की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) 320 के चालक सिपाही राजेश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया है। सिपाही को निलंबित करने के साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करा दी गई है।

सिपाही राजेश यादव डायल 112 की पीआरवी 320 गाड़ी का चालक था। उसे बीते 11 अप्रैल को गाड़ी बनवाने के लिए पार्क रोड स्थित अंसारी ट्रैक्टर्स पर भेजा गया। वह गाड़ी बनवाकर पुलिस लाइंस के एमटी शाखा में दोपहर एक बजे पहुंचा। जहां गाड़ी का निरीक्षण करने के बाद शाहपुर के बेस स्टेशन पर उन्हें ड्यृटी करने के लिए पीआरवी के साथ भेजा गया और कहा गया कि वहां वर्तमान में जो रिजर्ब पीआरवी 360 तैनात है उसे मुक्त करिए। लेकिन राजेश यादव  गाड़ी लेकर शाहपुर बेस स्टेशन नहीं पहुंचा और लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए गाड़ी को पुलिस लाइंस के चुनाव सेल के कार्यालय के पास नाले में गिरा दिया। जिससे पीआरवी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

हादसे के बाद पीआरवी वाहन छोडक़र चालक भाग गया और कंट्रोल रूम को भी सूचना नहीं दी। इधर कंट्रोल रूम से पीआरवी 320 के बारे में खोजबीन शुरू हुई। डायल 112 के प्रभारी ने सिपाही राजेश यादव को फोन किया तो स्वीच आफ बता रहा था। बाद में पता चला कि गाड़ी चुनाव सेल के पास नाले में गिरी है। जिसके बाद कंट्रोल रूम द्वारा दूसरे चालक सिपाही रामदुर्गेश को भेजकर गाड़ी को नाले से निकलवाकर बेस स्टेशन शाहपुर लाया गया।एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में सिपाही को निलंबित किया गया है। सरकारी संपत्ति को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में कैंट थाने में केस दर्ज कराया गया है।

सड़क हादसे में बाइक सवार घायल

चौरीचौरा क्षेत्र के शत्रुघ्नपुर में फुलवरिया चौराहे पर सुबह दो बाइक की टक्कर में डुमरी खुर्द निवासी भोला (34) घायल हो गए हैं। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी