कुलियों को नौकरी जाने का भय, मांगों के समर्थन में प्रदर्शन Gorakhpur News

गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर प्रदर्शन करते कुली।

कुली संघ के अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने बताया कि स्टेशन पर चर्चा चल रही है कि कुलियों का कार्य समाप्त कर दिया जाएगा। उनका कार्य निजी हाथों में दे दिया जाएगा। अगर कार्य प्राइवेट हाथ में चला गया तो सैकड़ों की संख्या में कुली सड़क पर आ जाएंगे।

Satish chand shuklaThu, 25 Feb 2021 05:21 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। कुलियों की मांगों के समर्थन में पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। संघ के महामंत्री विनोद कुमार राय ने कहा कि रेलवे में चर्चा है कि कुलियों के काम भी निजी हाथों में सौंप दिए जाएंगे। संघ इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। कुलियों का काम छीना गया तो संघ सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

कुलियों के कार्य को भी निजी हाथों में सौंपने की चर्चा पर बढ़ा आक्रोश

कुली संघ के अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने बताया कि स्टेशन पर चर्चा चल रही है कि कुलियों का कार्य समाप्त कर दिया जाएगा। उनका कार्य निजी हाथों में दे दिया जाएगा। अगर कार्य प्राइवेट हाथ में चला गया तो सैकड़ों की संख्या में कुली सड़क पर आ जाएंगे। उनकी रोजीरोटी छिन जाएगी। समस्याओं को गिनाते हुए रेलवे प्रशासन पर कुली विश्रामालय में कबाड़ रखने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि स्टेशन परिसर में कुलियों को बैठने और सोने तक की जगह नहीं मिलती। यथाशीघ्र उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो पीआरकेएस के सहयोग से धरना-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में कुली और संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

किसान आंदोलन के चलते निरस्त रहेंगी दो ट्रेनें

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण जारी है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 25 फरवरी को चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर तथा 27 फरवरी को चलने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस निरस्त रहेंगी। इनके अलावा शहीद स्पेशल मार्ग बदलकर चलाई जाएगी।

आरपीएफ ने मंदबुद्धि किशोरी को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

रेलवे सुरक्षा बल की टीम को गश्त के दौरान गोरखपुर स्टेशन पर 15 वर्ष की एक मंदबुद्धि किशोरी मिली। घर का पता नहीं चलने पर टीम ने उसे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी।

छापेमारी में आरपीएफ के हत्थे चढ़ा ई  टिकट का कारोबारी

रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने बरही चौराहा स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम एजेंट की दुकान में छापेमारी कर ई टिकटों के एक अनधिकृत कारोबारी को पकड़ा है। तलाशी के दौरान उसके पास से 11 ई टिकट जब्त किया गया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.