गोरखपुर में उद्यमियों को भूखंड देने की प्रक्र‍िया शुरू, व‍िकास कार्यों पर 15 करोड़ रुपये खर्च करेगा गीडा

गोरखपुर के भीटी रावत में करीब 15 करोड़ नौ लाख रुपये के विकास कार्यों के लिए बुधवार को निविदा आमंत्रित की गई है। इसमें सड़क नाली पुलिया निर्माण एवं बिजली से जुड़े कार्य शामिल हैं। यहीं पर नए उद्योग लगाने के ल‍िए उद्यम‍ियों को भूखंड द‍िए जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:03 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:03 AM (IST)
गोरखपुर में उद्यमियों को भूखंड देने की प्रक्र‍िया शुरू, व‍िकास कार्यों पर 15 करोड़ रुपये खर्च करेगा गीडा
गोरखपुर में उद्यमियों को भूखंड देने की प्रक्र‍िया शुरू हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के भीटी रावत में फैक्ट्री लगाने के लिए उद्यमियों को भूखंड आवंटित करने के बाद उन्हें जल्द से जल्द कब्जा देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। भीटी रावत में करीब 15 करोड़ नौ लाख रुपये के विकास कार्यों के लिए बुधवार को निविदा आमंत्रित की गई है। इसमें सड़क, नाली, पुलिया निर्माण एवं बिजली से जुड़े कार्य शामिल हैं।

13 उद्यमियों को आंवटित किए गए हैं भूखंड

गीडा की ओर से भीटी रावत में 13 उद्यमियों को भूखंड आंवटित किए गए हैं। इनमें तीन लोगों को 20 हजार 67 वर्ग मीटर के बड़े भूखंड। कुछ को 12 हजार वर्ग मीटर तो अधिकतर को करीब चार हजार वर्ग मीटर भूखंड दिया गया है। सभी उद्यमियों को कहा गया है कि जल्द ही उन्हें कब्जा भी दे दिया जाएगा। इसी क्रम में वहां विकास कार्य भी शुरू किए जा रहे हैं। गीडा की ओर से कुछ और भूखंडों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इनका आंवटन होने से पहले ही यहां विकास कार्य किए जाने हैं, यही कारण है कि कई कार्यों के लिए निविदा निकाली जा चुकी है। गीडा प्रबंधन का कहना है कि कोशिश है कि आवंटन के समय ही विकसित भूखंड उद्यमियों को दिया जा सके, जिससे उन्हें जल्द कब्जा मिले और वे अपनी फैक्ट्री स्थापित कर सकें।

भीटी रावत में उद्यमियों को भूखंड आंवटित किए गए हैं और कुछ और भूखंडों के लिए आवेदन भी मांगे गए हैं। भूखंडों को विकसित करने की प्रक्रिया भी शुरू की गई है। कई कार्यों के लिए बुधवार को निविदा आमंत्रित की गई है। उद्यमी निवेश के लिए यहां आएं, गीडा उन्हें सुविधाएं देने के लिए तत्पर है। उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। - पवन अग्रवाल, सीईओ गीडा।

गीडा ने ग्रीन बेल्ट से हटाया अतिक्रमण

बुधवार को गीडा के सेक्टर नौ में शोरूम के सामने किए गए अवैध कब्जे को हटा दिया गया। व्यावसायिक भूखंडों के सामने ग्रीन बेल्ट को पिलर और कटीले तार लगाकर संरक्षित किया गया था लेकिन इस शोरूम के सामने कुछ लोगों ने दुकान खोल ली थी। सीईओ गीडा पवन अग्रवाल के निर्देश पर अवैध रूप से खोली गई दुकानों को हटवा दिया गया है। गीडा के वरिष्ठ प्रबंधक सिविल ने कहा कि आगे भी अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमण हटाने वाली टीम में अवर अभियंता राम कुमार, बृजेश अग्रहरि, सुरेश यादव, दिनेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी