जर्मन हैंगर में होगी प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिग

कुशीनगर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में एक बजे अन्न महोत्सव की शुरुआत करते हुए पांच मुसहरों से वार्ता करेंगे इसके लिए बनाए गए पंडाल में 100 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है वाटर व फायर प्रूफ टेंट में हाई फ्रिक्वेंसी वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:01 PM (IST)
जर्मन हैंगर में होगी प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिग
जर्मन हैंगर में होगी प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिग

कुशीनगर : अन्न महोत्सव के अवसर पर गुरुवार को विकास खंड के गांव मैनपुर में जर्मन हैंगर में प्रधानमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिग होगी। जर्मन हैंगर फायर एवं वाटर प्रूफ होता है। इसके एक हिस्से में मंच और दूसरे में सुरक्षा के प्रबंध होते हैं।

इसी में बैठकर मुसहर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिन में एक बजे वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे। डेढ़ फीट ऊंचा मंच होगा तो 36 गुणे 16 का स्टेज। पूरे पंडाल में बैठने के लिए मैट बिछाई जाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान कोई व्यवधान न हो इसके लिए बीएसएनएल व एयरटेल की हाई फ्रिक्वेंसी वाईफाई की सुविधा का इंतजाम किया गया है। पीएम से वार्ता के लिए पांच लाभार्थियों का चयन कर उन्हें विभिन्न अधिकारियों ने अलग-अलग प्रशिक्षित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। वह पांच मिनट का स्वागत भाषण देंगे, इसके बाद प्रधानमंत्री का कार्यक्रम शुरू होगा। प्रधानमंत्री 1.07 बजे मुसहर लाभार्थियों से वार्ता करेंगे।

बुधवार की सुबह 10 बजे डीएम एस. राजलिगम, सीडीओ अनुज मलिक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा, बीडीओ रत्निका श्रीवास्तव, डीएसओ दिलीप कुमार सहित जिला स्तरीय अन्य अधिकारी आयोजन स्थल प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। इसी विद्यालय पर वर्ष 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश स्तरीय इंसेफेलाइटिस टीकाकरण का शुभारंभ किया था। डीएम ने खाद्य एवं रसद विभाग तथा एनआइसी के अधिकारियों को चयनित स्थल पर मुकम्मल व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बीएसए विमलेश कुमार, बीईओ विजय गुप्त, सीओ पीयूष कांत राय, एसएचओ अखिलेश सिंह, ग्राम प्रधान प्रभुनाथ प्रसाद, लेखपाल ब्रजेश मणि त्रिपाठी, हरिशंकर सिंह आदि उपस्थित रहे।

इन लाभार्थियों से पीएम करेंगे बात

प्रधानमंत्री मुसहर लाभार्थी अमलावती, मनभावती, भानमती, राजू, मुंद्रिका से वार्ता करेंगे।

chat bot
आपका साथी