जानिए, प्रधानमंत्री क्‍यों पोंछते हैं देश की माताओं के आंसू Gorakhpur News

अपने संबोधन में प्रहलाद मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन से जुड़े उन संस्मरणों को याद किया जो जनकल्याणकारी योजनाओं का आधार बने। उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई ने पैसे के चलते इलाज न हो पाने की दिक्कत देखी है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:26 PM (IST)
जानिए, प्रधानमंत्री क्‍यों पोंछते हैं देश की माताओं के आंसू Gorakhpur News
प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना की प्रचार प्रसार अभियान को संबोधित करते हुए प्रहलाद मोदी।

गोरखपुर, जेएनएन। आज जो केंद्र सरकार की ओर से जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उनकी नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन पड़ी थी। बचपन में जो दर्द उन्होंने झेला है, वह देश की जनता को न झेलना पड़े, इसके लिए ही जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर आए हैं। बचपन में चूल्हे पर खाना बनाने के दौरान मां के आंसुओं को देखा था, यही वजह है कि आज नरेंद्र भाई देश की किसी मां को आंसू बहाते नहीं देखना चाहते। उनकी इसी सोच की गर्भ से उज्ज्वला योजना निकली, जो आज लाखों माताओं के आंसू पोछ रही है। यह कहना है कि प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी का, जो शनिवार को अभियान के प्रांतीय युवा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शहर में थे।

गोरखपुर पहुंचे नरेंद्र मोदी के भाई 

अपने संबोधन में प्रहलाद मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन से जुड़े उन संस्मरणों को याद किया, जो जनकल्याणकारी योजनाओं का आधार बने। उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई ने पैसे के चलते इलाज न हो पाने की दिक्कत देखी है। यह दिक्कत अब किसी को न हो, इसके लिए वह आयुष्मान योजना लेकर आए। बैंक से उधार लेने का संकट देखा है, जनधन योजना उसी संकट को दूर करने का प्रयास है। योजनाओं की चर्चा के क्रम में पूववर्ती सरकारों की कार्यशैली को कटघरे में खड़ा करते हुए प्रहलाद मोदी ने अपने अभियान के औचित्य पर प्रकाश डाला। कहा कि पिछली सरकारों में सड़कें कागजों पर बनती थीं पर अब ऐसा न हो, इसकी मॉनिटङ्क्षरग के लिए ही प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार-प्रसार अभियान शुरू किया गया है। अपने अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं का उन्होंने आह्वान किया कि वह हर उस व्यक्ति तक पहुंचें, जो पात्र तो है पर अभी उन्हें पात्रता वाली योजना का लाभ नहीं मिल सका है। उन्होंने यह भी कहा कि पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ देने में यदि कोई सरकारी अफसर या कर्मचारी आनाकानी करता है या फिर धन की मांग करता है तो इसकी सूचना प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को दें और यदि तब भी बात नहीं बनती है तो उन्हें बताएं। ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जबतक जन-जन को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नहीं होगी तबतक देश भ्रष्टाचार से मुक्त नहीं होगा। सम्मेलन को राष्ट्रीय संगठक जयघोष महाराज, राष्ट्रीय उपाध्याय आशीष वाजपेयी, राष्ट्रीय महामंत्री महामंडलेश्वर सरोजनी गिरी और युवा प्रभाग के प्रदेश अध्यक्ष अजित बरनवाल ने भी संबोधित किया। इस दौरान विभा बरनवाल, सत्येंद्र साहनी, श्याम रतन वैश्य, अमित दुबे, स्नेहलता मिश्रा, नेहा चैधरी आदि मौजूद रहीं। संचालन मधु पांडेय और जगनैन ङ्क्षसह नीटू ने किया। 

2024 में मोदी सरकार, 400 के पार

बातचीत के क्रम में प्रहलाद मोदी ने कहा कि विपक्षी दल चाहे कुछ भी कहें, जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्रभावित है। इसकी नतीजा 2024 के संसदीय चुनाव में एक बार फिर देखने को मिलेगा। नरेंद्र भाई को 400 से ज्यादा सीटें हासिल होंगी।

chat bot
आपका साथी