मेडिकल कालेज का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां शुरू

महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज का वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से दिन में 11.30 बजे करेंगे। इसकी सूचना मेल से आने के बाद मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य ने तैयारी शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:07 PM (IST)
मेडिकल कालेज का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां शुरू
मेडिकल कालेज का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां शुरू

देवरिया: महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज का वर्चुअल उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से दिन में 11.30 बजे करेंगे। इसकी सूचना मेल से आने के बाद मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य ने तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए सीडीओ व एडीएम प्रशासन की देखरेख में तैयारी शुरू की गई है। दोनों अधिकारियों से प्रधानाचार्य ने चर्चा किया। हालांकि अभी विस्तृत निर्देश एक से दो दिन के अंदर आएगा।

मेडिकल कालेज में कांफ्रेंस हाल बनाया गया है। जहां वीडियो कांफ्रेंसिंगकी सुविधा है। यहां पूर्व में व चिकित्सा शिक्षा के अधिकारी वर्चुअल मीटिग करते हैं। यहां वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए प्रधानमंत्री के उद्घाटन के समय ऐसी व्यवस्था करनी है कि कैमरे को घुमा कर प्रत्येक फेकल्टी को देखा जा सके। यहां थोड़ी बहुत जो भी खराबी है उसे ठीक कराने में मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एएम वर्मा लगे रहे। कांफ्रेंस हाल में मंत्री, सांसद, विधायक के अलावा डीएम, एसपी व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। वहां हाल में बैठने के इंतजाम आदि पर देर शाम चर्चा हुई। इसके अलावा जो भी कमियां हैं, उसे दूर करने में अधिकारी लगे रहे। देर शाम तक मेडिकल कालेज के प्रोफेसर अपने-अपने विभागों की कमियों को ठीक करने में जुटे रहे। प्रधानमंत्री के वर्चुअल उद्घाटन के लिए लिक भी आ गया है। जिससे जोड़ने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके लिए बाहर से टेक्निशियन आएंगे। 8795 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

जिले में मंगलवार को 117 केंद्रों पर 8795 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। केंद्रों पर भीड़ इस कदर हो रही है कि टीका कम पड़ जा रहा है। 18 से 45 वर्ष के उम्र के 2430 लोगों को प्रथम डोज, 2924 लोगों को दूसरी डोज व 45 से 60 वर्ष के 860 लोगों को प्रथम डोज तथा 1393 लोगों को दूसरी डोज व 60 वर्ष से अधिक उम्र के 487 लोगों को प्रथम व 699 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। 1980 की जांच रिपोर्ट निगेटिव

जिले में कोरोना जांच के दौरान मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1980 की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई। स्वास्थ्य विभाग एहतियात के तौर पर अधिक से अधिक कोरोना की जांच करा रहा है।

chat bot
आपका साथी