PM Narendra Modi आज गोरखपुर आएंगे, एयरपोर्ट से ही दिल्‍ली के लिए होंगे रवाना

बिहार में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे प्रधानमंत्री बगहा से हेलीकाफ्टर द्वारा शाम करीब 4.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से 4.45 बजे विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 07:08 AM (IST)
PM Narendra Modi आज गोरखपुर आएंगे, एयरपोर्ट से ही दिल्‍ली के लिए होंगे रवाना
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

बिहार में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे प्रधानमंत्री बगहा से हेलीकाफ्टर द्वारा शाम करीब 4.40 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से 4.45 बजे विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने परोसने से पहले स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (एसीएमओ) भोजन चखेंगे। सुरक्षा कारणों से ऐसा किया जाएगा। इसके लिए एसीएमओ को जिम्मेदारी दे दी गई है। एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस में 40 से ज्यादा तरह की दवाएं रहेंगी। इन दवाओं की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय ने भेजी है।

रविवार को प्रधानमंत्री गोरखपुर आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग देर शाम तक तैयारी में जुटा रहा। स्वास्थ्य पर निगरानी रखने के लिए फिजिशियन, सर्जन के साथ ही बेहोशी व पैथोलाजी के डाक्टर की तैनाती की गई है।

ए पाजिटिव है ब्लड ग्रुप

प्रधानमंत्री का ब्लड ग्रुप ए पाजिटिव है। जिला अस्पताल प्रशासन ने इस ग्रुप का छह यूनिट ब्लड रिजर्व कर दिया है। इसके अलावा इस ग्रुप वाले पुलिस के जवानों को भी आकस्मिक स्थिति में रक्तदान के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

एयरफोर्स में बनेगा सेफ हाउस

प्रधानमंत्री के लिए एयरफोर्स परिसर में ही सेफ हाउस बनेगा। इसका निर्माण एयरफोर्स प्रशासन ही करेगा।

chat bot
आपका साथी