गोरखपुर में पूर्वांचल को नौ हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

भाजपा की रैली में शामिल होने आ रहे अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। मोदी सम्मान सुरक्षा निधि की पहली किस्त यहीं से जारी करेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:49 AM (IST)
गोरखपुर में पूर्वांचल को नौ हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी
गोरखपुर में पूर्वांचल को नौ हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने आ रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। राष्ट्रीय अधिवेशन के जरिए अमित शाह देश भर के किसानों के लिए भाजपा की तरफ से किए गए कार्यों, योजनाओं को गिनाएंगे तो नरेंद्र मोदी सम्मान सुरक्षा निधि की पहली किस्त यहीं से जारी करेंगे।

आठ हजार किसान प्रतिदिन आएंगे

इस रैली में  प्रधानमंत्री 9000 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। 23 और 24 फरवरी को होने वाला यह कार्यक्रम गोरखपुर के फर्टिलाइजर के मैदान में होगा। अमित शाह पहले दिन अधिवेशन की शुरुआत करेंगे तो इसका समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली के रूप में करेंगे। इस पूरे कार्यक्रम को दो हिस्सों में बांटा गया है। अधिवेशन के लिए अलग जगह बनाई गई है जहां पर दो पंडाल लगाए गए हैं । एक पंडाल में बड़ा मंच बना हुआ है जिस मंच पर अमित शाह अधिवेशन को संबोधित करेंगे उसी पंडाल में 8000 से अधिक किसान प्रतिनिधि एक साथ एक जगह बैठकर इसको सुनेंगे। इसी पंडाल के ठीक बगल में बराबरी का दूसरा बड़ा पंडाल बनाया गया है जहां पर किसानों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है।किसान को रोकने के लिए तीन स्कूलों के साथ धर्मशाला और होटल की व्यवस्था की गई है।

2014 में भी यहीं हुई थी रैली

अधिवेशन अधिवेशन स्थल के ठीक बगल में प्रधानमंत्री की रैली के लिए जमीन रखी गई है। मानबेला के इसी मैदान पर नरेंद्र मोदी इसके पहले भी रैली कर चुके हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी के जवान बुधवार को पहुंच गए हैं। एसपीजी के जवानों ने पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। कमिश्नर अमित गुप्ता आईजी जेएन सिंह डीएम और एसएसपी मंच पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मंच के ठीक पीछे सेफ हाउस बनाए गए हैं जिसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह राधे मोहन सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के रुकने का इंतजाम किया गया है। प्रधानमंत्री के मुख्य मंच के बगल में एक छोटा मंच बनाए जा रहा है जिस पर सांसदों के बैठने का इंतजाम किया गया है। हजारों कर्मचारी लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी