गोरखपुर में माफिया पर फिर शिकंजा कसने की तैयारी, संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण के निर्देश

एडीजी ने गोरखपुर जोन के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से कहा है कि चुनाव के चलते माफिया पर अधिक ध्यान नहीं दिया जा सका है। अब एक बार फिर से नये सिरे जुट जाने की जरूरत है। उनकी संपत्ति का चिह्नीकरण के बाद उसे जब्त किया जाये।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:35 PM (IST)
गोरखपुर में माफिया पर फिर शिकंजा कसने की तैयारी, संपत्ति जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण के निर्देश
एडीजी जोन ने सभी पुलिस अधीक्षकों को माफिया पर शिकंजा कसने का निर्दश दिया है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। चुनाव बीतते ही गोरखपुर जोन पुलिस फिर माफिया की कुंडली तैयार करने वाली है। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने जोन के सभी एसएसपी, एसपी को निर्देशित किया है कि माफिया द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति का विवरण तैयार करें और फिर उसके जब्तीकरण व ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करें।

एडीजी ने जोन के सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से कहा है कि चुनाव के चलते माफिया पर अधिक ध्यान नहीं दिया जा सका है। अब एक बार फिर से नये सिरे जुट जाने की जरूरत है। इसका आंकलन किया जाए कि उन्होंने कितनी संपत्ति अपराध से अर्जित की है। संपत्ति का चिह्नीकरण के बाद उसे जब्त किया जाये। भवनों का ध्वस्त किया जाए। बड़े व पेशेवर अपराधियों पर नजर रखी जाए व उन कार्रवाई की जाए।

एडीजी ने बीट पुलिसिंग पर भी दिया जोर

एडीजी ने अपने निर्देश में बीट पुलिसिंग पर भी जोर दिया है। उन्होंने कहा कि बीट कांस्टेबल लगातार अपने क्षेत्र के लोगों से संवाद स्थापित करें। वह हर छोटी-बड़ी घटनाओं पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्र के सक्रिय अपराधियों की सूची तैयार कर लें।

शराब के नशे में मारपीट, एक का फटा सिर

पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल धूसड़ के टोला हैदरगंज में रविवार रात करीब नौ बजे शराब के नशे में दो पट्टीदारों में जमकर मारपीट हुई। इसमें एक व्यक्ति का सिर फूट गया है। सूचना पर पीआरवी टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन तब तक दोनों पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए थे। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मिश्र का कहना है कि दोनों पक्षों को सोमवार की सुबह थाने पर बुलाया गया है।

चुनावी रंजिश को लेकर मनबढ़ों ने प्रधान के भाई व चाचा को पीटा

सहजनवां थाना क्षेत्र के जाल्हेपार गांव में शनिवार रात चुनावी रंजिश को लेकर कुछ व्यक्तियों ने ग्राम प्रधान रामसिंह के भाई इंद्रजीत व चाचा दयाराम सिंह को मारे पीटे हैं। आरोपितों ने ग्राम प्रधान के हत्या की भी धमकी दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

ग्राम प्रधान रामसिंह ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गांव के कुछ व्यक्तियों ने चुनावी रंजिश को लेकर रात करीब नौ बजे उनके दरवाजे पर चढ़ गए। ग्राम प्रधान को गालियां दी। उनके चाचा दयाराम सिंह बाहर निकले तो उन्हें मारा-पीटा। शोर सुनकर उनके भाई इंद्रजीत मौके पर पहुंचे तो आरोपितों ने उन्हें भी मारा पीटा। ग्राम प्रधान ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपितों ने हत्या की धमकी दी है। प्रभारी निरीक्षक संजय मिश्र का कहना है कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है।

वोट न देने पर मनबढ़ों ने घर में घुसकर महिला से की छेड़खानी

सहजनवा थाना क्षेत्र की एक महिला ने आरोप लगाया है कि गांव के कुछ व्यक्ति वोट न देने को लेकर उसके घर में घुस गए और उसे जातिसूचक गालियां दी और उसके साथ छेड़खानी की। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार मिश्र ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

चुनावी रंजिश में मारपीट तीन घायल

गगहा थाना क्षेत्र के घेवरपार में चुनावी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। इसमें तीन लोग घायल हो गए हैं। पुलिस तीनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़ीराम भेजकर मामले की छानबीन में जुटी है। घेवरपार के अहिरौली टोला निवासी योगेंद्र शाही ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि पंचायत चुनाव को लेकर एक प्रत्याशी ने गांव के कुछ व्यक्तियों संग मारपीट की थी। इसमें गवाही देने को लेकर वह खार खाया हुआ था।

शनिवार रात वह अपने समर्थकों को लेकर उनके घर चढ़कर पत्थरबाजी करने लगा। इसमें उनके परिवार के लोगों से मारपीट की। इसमें वह व उनके चचेरे भाई शिवसहाय शाही घायल हो गए। मारपीट में दूसरे पक्ष से अनिल यादव को भी चोटें आाई हैं। गगहा पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी