Manish Gupta Murder Case: जेल जाते समय फूट-फूटकर रोया प्रशांत, बोला-मेरा कैरियर बर्बाद हो गया

Manish Gupta Murder Case जेल जाते समय मनीष का हत्यारोपित सिपाही प्रशांत कुमार फूटकर रो पड़ा। जेल जाने के लिए पुलिस वैन में बैठते ही वह दहाड़े मार कर रोने लगा और बोला- मेरा तो कैरियर बर्बाद हो गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 02:09 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:03 PM (IST)
Manish Gupta Murder Case: जेल जाते समय फूट-फूटकर रोया प्रशांत, बोला-मेरा कैरियर बर्बाद हो गया
हत्‍यारोप‍ियों को जेल जाते समय रास्‍ते में पुल‍िस ने कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की थी। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कचहरी से कोर्ट से जेल जाते समय मनीष का हत्यारोपित सिपाही प्रशांत कुमार फूटकर रो पड़ा। जेल जाने के लिए पुलिस वैन में बैठते ही वह दहाड़े मार कर रोने लगा और बोला- मेरा तो कैरियर बर्बाद हो गया। सिपाही ने कहा कि उसकी तो कोई गलती ही नहीं थी। उसका तो पूरा कैरियर ही बर्बाद हो गया।

मंगलवार दोपहर करीब दो बजे पुलिस ने थाने से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर हत्यारोपित दारोगा राहुल दुबे व सिपाही प्रशांत कुमार को गिरफ्तार किया। दोनों से थाने पर करीब छह घंटे तक पूछताछ चली।

पूछताछ के बाद राहुल व प्रशांत को थाने की गाड़ी से बिठाकर कोर्ट ले जाया गया। इस दौरान गाड़ी में बैठते ही सिपाही की आंखें नम दिख रही थीं, लेकिन वह जैसे ही कोर्ट से निकलकर जेल जाने के लिए पुलिस वैन में बैठा, दहाड़े मार कर रोने लगा। सभी से कहने लगा कि घटना के दिन उसका कोई दोष नहीं है। कर्मचारी होने के नाते वह फंस गया। उसे थानेदार अपने साथ होटल ले गया था। वहां भी वह गाड़ी से बाहर नहीं निकल रहा था, लेकिन बाद में आदेश पर निकलना पड़ा। उसने कहा कि नौकरी में आने के बाद उसने क्या-क्या सपने सजाया था, लेकिन सब खत्म हो गया। प्रशांत को रोता देख दारोगा राहुल का भी गला भर आया। उसने उसे ढांढस बधाने की कोशिश की। फिर दोनों एक दूसरे से लिपटकर रोने लगे।

राहुल को मिला था 'झूठा' मुकदमा दर्ज करने का इनाम

तिवारीपुर थाने में तैनाती के दौरान राहुल दूबे ने बर्थडे पार्टी में पकड़े गए युवक पर आबकारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर दिया था। जिस वक्त की घटना बताई गई युवक अपने घर पर था। एडीजी से शिकायत करने पर सीओ कोतवाली ने जांच की लेकिन उसे क्लीनचीट दे दिया और इनाम के तौर पर रामगढ़ताल थाने में पोस्‍ट‍िंग मिल गई। वहां भी उसकी मनमानी जारी रही। रात में थाने का सीयूजी उसी के पास रहता था।

तिवारीपुर थाने में तैनाती के दौरान राहुल दूबे ने 15 अगस्त को गोरखनाथ के हुमायूंपुर उत्तरी निवासी सुमित भारती के खिलाफ आबकारी एक्ट का केस दर्ज कर दिया था। फर्द में राहुल ने लिखा था कि सूरजकुंड बैरियर पर जांच के दौरान एक युवक प्लास्टिक का थैला लेकर पैदल आते दिखा। संदेह होने पर चेक किया तो पालीथीन में 20 लीटर कच्‍ची शराब मिली। प्रेस नोट जारी होने पर सुमित के स्वजन को मामले की जानकारी हुई।

सुमित की बहन खुशबू ने एडीजी जोन अखिल कुमार को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि एक दिन पहले तिवारीपुर पुलिस ने उसके भाई को बर्थडे पार्टी में डीजे पर डांस करते पकड़ा था। एसएसपी के निर्देश पर रात में उसे छोड़ दिया गया। लेकिन खुन्नस खाए राहुल दूबे ने उसका कैरियर खराब करने की धमकी दी थी। अगले दिन सुमित के खिलाफ आबकारी एक्ट का झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया। एडीजी ने सीओ कोतवाली से मामले की जांच कराई तो उन्होंने राहुल दूबे को क्लीनचीट दे दिया। स्वजन की शिकायत पर एडीजी ने एएसपी/सीओ कैंट राहुल भाटी को मामले की जांच दी जो अभी तक पूरी नहीं हुई। राहुल दूबे पर मेहरबान अधिकारियों ने उसे रामगढ़ताल थाने पर मनचाही पोस्‍ट‍िंग दे दी।

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं

भाई के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करने की शिकायत करने वाली खुशबू भारती ने कहा कि भगवान के घर देर है लेकिन अंधेर नहीं।शिकायत करने पर पुलिस अधिकारियों ने दारोगा राहुल दूबे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।भगवान ने आज इंसाफ कर दिया।

chat bot
आपका साथी