पुलिस की लापरवाही से हुई प्रधान की हत्‍या, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज समेत पूरी चौकी को सस्‍पेंड किया

गोरखपुर के महुआडाबर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही से पूर्व प्रधान राघवेंद्र उर्फ गिलगिल दूबे पर गोली चली थी। मामला एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद उन्‍होंने चौकी प्रभारी समेत चौकी पर तैनात सभी आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:06 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:05 AM (IST)
पुलिस की लापरवाही से हुई प्रधान की हत्‍या, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज समेत पूरी चौकी को सस्‍पेंड किया
लापरवाही के आरोप में एसएसपी ने पूरी पुलिस चौकी को सस्‍पेंड कर दिया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। खजनी थाने के मिश्रौलिया गांव में महुआडाबर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही से पूर्व प्रधान राघवेंद्र उर्फ गिलगिल दूबे पर गोली चली थी। पुलिस की जांच में यह बातें उभर कर सामने आई हैं। मामला एसएसपी के संज्ञान में आने के बाद उन्‍होंने चौकी प्रभारी समेत चौकी पर तैनात सभी आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है और उनके विरुद्ध विभागीय जांच बिठा दी है। 

ग्रामीणों ने पुलिस चौकी का किया था घेराव

मिश्रौलिया में पूर्व प्रधान व प्रधान प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे की मौत को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार शाम करीब सात बजे से महुआडाबर चौकी का घेराव किया। चौकी इंचार्ज भागवत चौधरी व वहां पर तैनात पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाया कि उनकी लापवाही से यह घटना घटी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घटना के दिन राघवेंद्र को कुछ पूर्व में आशंका थी। उन्होंने इसे लेकर चौकीइंचार्ज के फोन पर इसकी शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने इसकी अनदेखी की। इस दौरान एसपी साउथ एके सिंह ग्रामीणों को समझाने में जुटे रहे, लेकिन ग्रामीण उनकी बात मानने को तैयार नहीं थे। ग्रामीणों का पक्ष सुनने के बाद उन्होंने इसकी जानकारी एसएसपी को दी। 

पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया

एसएसपी ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि घटना के दिन सुबह गिलगिल दूबे व शंभू यादव के पक्ष में चुनाव जुलूस निकालने के दौरान विवाद हुआ था। बावजूद इसके चौकी पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया और न ही उच्‍चाधिकारियों को इसके विषय में जानकारी दी। इस लापरवाही के चलते रात साढ़े 10 बजे दोनों पक्षों में विवाद हुआ और शंभू ने गिलगिल दूबे पर गोली चला दी। 

इन पुलिस कर्मियों पर हुई कार्रवाई

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी दिनेश कुमार पी ने महुआडाबर के चौकी इंचार्ज भागवत चौधरी सहित मुख्य आरक्षी शेष कुमार वर्मा, आरक्षी लक्ष्मण प्रसाद, आरक्षी सुनील कुमार, आरक्षी मुकेश खरवार व आरक्षी सौरभ मौर्य को निलंबित कर दिया। कार्य में लापरवाही मानते हुए एसएसपी ने चौकी इंचार्ज समेत चौकी पर तैनात सभी छह पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ उनकी विभागीय जांच भी शुरू करा दी है।

chat bot
आपका साथी