शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही विद्युत आपूर्ति, उद्योग धंधे प्रभावित

संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल में इन दिनों बिजली आपूर्ति शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही है जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों महज 14 से 16 घंटे तक ही बिजली आपूर्ति लोगों को मिल पा रही हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:05 AM (IST)
शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही विद्युत आपूर्ति, उद्योग धंधे प्रभावित
शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही विद्युत आपूर्ति, उद्योग धंधे प्रभावित। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरणस संवाददाता। संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल में इन दिनों बिजली आपूर्ति शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही है, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों महज 14 से 16 घंटे तक ही बिजली आपूर्ति लोगों को मिल पा रही हैं। जबकि मेंहदावल तहसील मुख्यालय हैं। यहां पर 22 घंटे बिजली आपूर्ति का फरमान है। उसके बावजूद लगातार रोस्टिंग के कारण बिजली आपूर्ति पटरी से उतर गई है।

दिन में नहीं रहती है बिजली

मेंहदावल कस्बे में दिन में अक्सर बिजली गुल होने का मामला सामने आता है। उपभोक्ताओं को दिन में चार से पांच घंटे तक आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। जिससे कस्बे में स्थापित उद्योग- धंधे प्रभावित हो रहे हैं। बुनकर कारोबारी भी बिजली कटौती के कारण काफी परेशान हो रहे हैं। शाम के समय भी दो से तीन घंटे बिजली गुल रहती है। जिससे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उपकेंद्र से अक्‍सर होती रोस्टिंग

मेंहदावल विद्युत उपकेंद्र पर मनवापुर सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति होती है। यहां से अक्सर रोस्टिंग होने के कारण विद्युत सब स्टेशन मेंहदावल को 20 घंटे से कम बिजली मिल रही है। जिसमें लोकल फाल्ट आदि सही करने में भी दो से चार घंटे की बिजली आपूर्ति गुल होती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि समय से बिजली का बिल जमा करने के बाद भी शेड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिलना काफी दुख दे रहा है।

शेड्यूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति की मांग

सभी ने शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति करने की मांग की है। मेंहदावल के अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मनवापुर स्टेशन से जो बिजली आपूर्ति की जाती है मेंहदावल के उपभोक्ताओं को वह बिजली उपलब्ध कराई जाती है। तकनीकी समस्या आने पर ही बिजली आपूर्ति बाधित की जाती है। शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी