राजकीय इंटर कालेज से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

देवरिया सदर विधान सभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने रवानगी स्थल में किया बदलाव।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:34 PM (IST)
राजकीय इंटर कालेज से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां
राजकीय इंटर कालेज से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां

देवरिया, जेएनएन। देवरिया सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा। इसके लिए दो नवंबर को राजकीय इंटर कालेज मैदान से पोलिग पार्टियां रवाना होंगी। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने दी।

उन्होंने बताया कि सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मतदान पार्टियों में शामिल पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को मतदान के एक दिन पहले रवाना किया जाएगा। इसके लिए पहले मतदान कार्मिकों के ड्यूटी आदेश में पार्टी प्रस्थान स्थल महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज अंकित था। इसमें संशोधन करते हुए पार्टी प्रस्थान स्थल अब राजकीय इंटर कालेज होगा।

पोलिग पार्टियां जीआइसी मैदान से रवाना होंगी। मतदान प्रक्रिया में लगाए गए सभी मतदान कार्मिक अपने मतदान स्थल पर प्रस्थान के लिए दो नवंबर को राजकीय इंटर कालेज में उपस्थित होकर निर्वाचन से संबंधित सामग्री प्राप्त करेंगे। पार्टी के सभी सदस्यों को साथ लेकर निर्धारित वाहनों से आवंटित मतदान स्थलों के लिए प्रस्तान करेंगे। सीडीओ की अध्यक्षता में गठित समिति करेगी निस्तारण

जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने बताया कि पुलिस या उड़नदस्ता टीम या निगरानी टीम की तरफ से सामग्री व नकदी जब्त की जा रही है। इस मामले में आम जनता व सही व्यक्तियों को असुविधा से बचाने के लिए सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया। यदि कोई शिकायत हो तो उसका निवारण समिति करेगी। समिति में एडीएम वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला संयोजक व वरिष्ठ कोषाधिकारी कुलदीप सरोज को सदस्य नामित किया गया है। समिति जांच के बाद सामग्री या नकदी रिलीज करने के संबंध में स्पीकिग आदेश बिना देरी जारी करेगी। यदि रिलीज की गई नकदी 10 लाख रुपये से अधिक है तो आयकर के नोडल अधिकारी को चित किया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में जब्त की गई नकदी या बहुमूल्य वस्तुओं से संबंधित मामले मतदान की तारीख के बाद सात दिनों से अधिक समय तक लंबित नहीं रखेंगे।

chat bot
आपका साथी