Todays Major Programs In Gorakhpur: बूथों पर पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां, जानिए क्या होगा खास

बूथों पर आज पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार का शोर मंगलवार की शाम थम गया। प्रत्याशी अब घर-घर जाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर सकेंगे। पोलिंग पार्टियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Rahul SrivastavaWed, 14 Apr 2021 06:15 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार का शोर मंगलवार की शाम थम गया। प्रत्याशी अब घर-घर जाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर सकेंगे। पोलिंग पार्टियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी मतदान केंद्रों तक जाने के लिए ब्लाक पर बसें पहुंच गई हैं। बुधवार सुबह 10 बजे कर्मचारियों को निर्धारित ब्लाकों पर रिपोर्ट करना होगा। वहां से उन्हें मतदान सामग्री देकर किस बूथ पर जाना है, इसकी जानकारी दी जाएगी। जिले में 1855 मतदान केंद्रों के 4657 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। जिले में 29 लाख 78 हजार 569 मतदाता अपना प्रधान, बीडीसी सदस्य, जिला पंचायत सदस्य एवं ग्राम पंचायत सदस्य चुनेंगे।

आज से शुरू होगा रमजान का पाक महीना

रमजान का पाक महीना आज (बुधवार) से शुरू होगा। रोजेदार पूरे महीने सच्चे मन से अल्लाह की इबादत करेंगे। इन दिनों नमाज पढ़ने का विशेष महत्व माना जाता है। रमजान का मतलब सिर्फ रोजा रखने से ही नहीं है बल्कि इस एक महीने उन चीजों से भी तौबा की जाती है जो इंसानियत के दायरे में नहीं आती हैं। रमजान का महीना इंसान को खुदा के समीप लाता है। पहला रोजा 14 घंटे 8 मिनट का होगा। रमजान इस्लामिक कैलेंडर का नवां महीना है । इसे रमादान और माह-ए-रमजान भी कहा जाता है। इस महीने में रोजे रखने के अलावा रात में तरावीह की नमाज पढ़ी जाती है। सुबह सहरी करके रोजा शुरू किया जाता है और शाम को इफ्तार के साथ रोजा खोला जाता है। सहरी और इफ्तार का समय निश्चित होता है। इस दौरान किसी भी तरह के गलत कार्य नहीं किये जाते हैं। साथ ही गलत चीजों से तौबा की जाती है।

जिला फुटबाल लीग का होगा फाइनल

डिस्ट्रिक्ट फुटबाल एसोसिएशन गोरखपुर के तत्वावधान में स्थानीय रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर आयोजित जिला फुटबाल लीग प्रतियोगिता का फाइनल मैच बुधवार को खोराबार एफसी बनाम पूर्वांचल एफसी के बीच दोपहर बाद 3.30 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि अभिनेता व सांसद रवि किशन शुक्ला होंगे। डिस्ट्रिक्ट फुटबाल एसोसिएशन के सचिव शंभूनाथ ने बताया कि मुख्य अतिथि द्वारा सभी टीमों के खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। प्रतियोगिता के निर्णायक शिव कुमार श्रीवास्तव, नसीम अहमद, विकास कुमार, अजय यादव, अमरजीत कश्यप, रमन राव, श्रीकृष्ण यादव कामेंटेटर ध्रुव निषाद, अशोक गुप्ता व तबरेज सिद्दीकी होंगे। डीएफए सचिव शंभूनाथ ने करोना के फैलाव को देखते हुए सभी खिलाड़ियों और दर्शकों से अनुरोध किया है कि मास्क लगाकर ही स्टेडियम में प्रवेश करें और सैनिटाइजर का प्रयोग करें ।

इन इलाकों में चार घंटे गुल रहेगी बिजली

मोहद्दीपुर से जंगल कौड़िया तक बन रहे फोरलेन में बाधा बन रहे पोल व तार को हटाने का कार्य गुरुवार को भी जारी रहेगा। इस कारण राजेंद्रनगर उपकेंद्र से जुड़ा राजेंद्र नगर (आंशिक), विकासनगर उपकेंद्र से जुड़ा साकेत नगर, हैचरी, बरगदवा फीडर सुबह 10 से दोपहर बाद दो बजे तक बंद रहेगा। यह जानकारी विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के अधिशासी अभियंता एमके गौड़ ने दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.