गैर जिलों के भी बदमाशों पर नजर रखेगी पुलिस, एडीजी ने मांगी सूची Gorakhpur News

पुलिसकर्मियों को अपने जिले के साथ-साथ गैर जिले के भी बदमाशों पर नजर रखनी होगी। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार जोन के उन बदमाशों व कैदियों की सूची तैयार करा रहे हैं जो अपने जिले की बजाय दूसरे जिले में अपराध कर रहे हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 02:10 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 02:10 PM (IST)
गैर जिलों के भी बदमाशों पर नजर रखेगी पुलिस, एडीजी ने मांगी सूची Gorakhpur News
बदमाशों पर नजर रखने के साथ पुलिस तैयार कर रही सूची। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : पुलिसकर्मियों को अपने जिले के साथ-साथ गैर जिले के भी बदमाशों पर नजर रखनी होगी। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार जोन के उन बदमाशों व कैदियों की सूची तैयार करा रहे हैं, जो अपने जिले की बजाय दूसरे जिले में अपराध कर रहे हैं, अथवा वहां की जेल में बंद हैं।

तैयार होने लगी है सूची, ली जा रही है जेल प्रशासन की मदद

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार के निर्देश पर जिलों में ऐसे बदमाशों की सूची तैयार भी होने लगी है। इस कार्य में पुलिस जेल प्रशासन की भी मदद ले रही है। बस्ती मंडल से उन बंदियों की सूची भी भेज दी गई है, जिन्होंने पिछले एक वर्ष में अपराध कहीं और किया है, लेकिन वर्तमान वह उनके यहां की जेल में बंद हैं। बस्ती जिले से भेजी गई सूची में कुल नौ बंदी ऐसे हैं, जिन्होंने पिछले अपराध कहीं और किया है, लेकिन उन्हें बस्ती की जेल में शिफ्ट किया गया है।

दूसरी जेलों से शिफ्ट किए हुए हैं सिद्धार्थनगर की जेल के सात बंदी

सिद्धार्थनगर जिला कारागार में कुल सात बंदी ऐसे हैं, जिन्हें दूसरी जेलों से वहां शिफ्ट किया गया है। इस सूची के जरिये पुलिस जल्द ही इनकी निगरानी का कार्य शुरू करेगी। बता दें कई ऐसे बदमाश होते हैं, जो जिले में वारदात के बाद पकड़े जाते हैं, लेकिन वह दूसरे जिले के रहने वाले होते हैं। इन बदमाशों की निगरानी नहीं हो पाती है। जेल से छूटने के बाद आराम से रहते हैं। ऐसे बदमाशों की सूची आदान-प्रदान करने से पुलिस इनकी निगरानी कर सकेगी।

अपने स्‍तर से भी सूची तैयार करा रहे एडीजी

आदेश जारी करने के बाद एडीजी अपने स्तर से भी सूची तैयार करा रहे हैं। बाद में दोनों सूचियों पर काम होगा। अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने कहा कि इसकी सूची तैयार कराई जा रही है, जल्द ही दूसरे जिलों की बदमाशों की निगरानी शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी