एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या करने वाले राघवेंद्र पर इनाम बढ़ाएगी पुलिस Gorakhpur News

एडीजी बोले, इनाम की राशि बढ़ाने के लिए भेजा जा रहा प्रस्‍ताव। फाइल फोटो

जोन के फरार बदमाशों की सूची में झंगहा थाना क्षेत्र के राघवेंद्र यादव का नाम सबसे ऊपर है। झंगहा थाना क्षेत्र में वह एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर चुका है। पुलिस 2016 से उसे नहीं ढूंढ पाई है।

Rahul SrivastavaSat, 17 Apr 2021 09:10 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन : जोन के फरार बदमाशों की सूची में झंगहा थाना क्षेत्र के राघवेंद्र यादव का नाम सबसे ऊपर है। झंगहा थाना क्षेत्र में वह एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर चुका है। पुलिस 2016 से उसे नहीं ढूंढ पाई है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस अब इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी कर रही है। एडीजी अखिल कुमार का कहना है कि इनाम की राशि बढ़ाने को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

सुगहा गांव का रहने वाला है राघवेंद्र

राघवेंद्र झंगहा थाने के सुगहा गांव का निवासी है। पुलिस को दो वर्ष पूर्व आखिरी बार उसकी लोकेशन कोलकाता में मिली थी, उसकी घेराबंदी भी की गई थी, लेकिन वह भाग निकला था। एडीजी का कहना है कि राघवेंद्र को पकड़ने के लिए एसटीएफ को भी लगाया जाएगा। बता दें कि राघवेंद्र ने पुरानी रंजिश को लेकर छह जनवरी, 2016 को सेवानिवृत्त दारोगा जय सिंह के छोटे भाई बलवंत व बेटे कौशल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्वजन को मुकदमे की पैरवी न करने की धमकी देकर फरार हो गया था। 10 अप्रैल, 2018 की शाम मुकदमे की सुनवाई कर लौट रहे जय सिंह यादव व उनके पुत्र नागेंद्र की गजाईकोल पुलिया के पास राघवेंद्र ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह उसके बाद से फरार चल रहा है।

गोरखपुर जिले में इन बदमाशों पर घोषित है एक लाख रुपये का इनाम

गोरखपुर जिले में राघवेंद्र के अलावा गगहा थाना क्षेत्र में हटवा निवासी रितेश मौर्या, कोठा निवासी व्यापारी शंभु मौर्य व उनके कर्मचारी संजय पांडेय की हत्या करने वाले सन्नी सिंह व युवराज सिंह पर भी एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। दोनों हत्यारोपित फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

भाजपा नेता की हत्या करने वाले शूटर पर भी बढ़ेगी इनाम की राशि

बीते दो अप्रैल को गुलरिहा थाना क्षेत्र में भाजपा नेता और पूर्व प्रधान बृजेश सिंह की हत्या में शामिल शूटर सतनाम सिंह उर्फ छिद्दू, राजवीर उर्फ राजू निवासी तरनतारन रोड दविंद्ररनगर अमृतसर पंजाब पर भी इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी चल रही है। बीते मंगलवार को ही एसएसपी दिनेश कुमार पी ने दोनों पर घोषित 25-25 हजार रुपये के इनाम की राशि बढ़ाने के लिए डीआइजी प्रीतिंदर सिंह के पास फाइल भेज दी है। जरूरत पड़ी तो ली जाएगी एसटीएफ की मदद

अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में राघवेंद्र पर घोषित इनाम की राशि बढ़ी नहीं है। ये राशि बढ़ाने का उद्देश्य यह है कि बदमाश की गिरफ्तारी के लिए दबाव बढ़े। उसकी तलाश का दायरा बढ़ सके। शूटर सतनाम सिंह व राजवीर भी इनाम राशि बढ़ाने की तैयारी चल रही है। उनकी गंभीरता से तलाश चल रही है। जरूरत पड़ी तो एसटीएफ की भी मदद ली जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.