भाजपा नेता हत्‍याकांड, पंजाब के शूटरों को बरेली से गोरखपुर लाएगी पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर पुलिस का मानना है कि सतनाम व राजवीर ने कई बड़े अपराध किए हैं। दोनों ने यहां हत्‍या की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में दोनों को गोरखपुर लाने के लिए सीजेएम कोर्ट में वारंट बी दाखिल किया जाएगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:08 PM (IST)
भाजपा नेता हत्‍याकांड, पंजाब के शूटरों को बरेली से गोरखपुर लाएगी पुलिस Gorakhpur News
पुलिस सिपाहियों की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा नेता व गुलरिहा थाना क्षेत्र के नारायणपुर के पूर्व प्रधान बृजेश सिंह की हत्‍या में वांछित शूटर सतनाम सिंह व उसके साथी राजवीर निवासी तरनतारन रोड दविंद्रनगर अमृतसर पंजाब को बुधवार रात बरेली पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों को गोरखपुर पुलिस, गोरखपुर लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए जल्‍द ही बरेली के मुख्‍य न्‍यायिक दंडाधिकारी न्‍यायालय में वारंट बी पुलिस दाखिल करेगी।

अपराधियों को रिमांड पर लेने की तैयारी 

शातिर अपराधी सतनाम व राजवीर मूलरूप से लखीमपुर खीरी जिले के मूल निवासी हैं। दोनों लंबे समय से अमृतसर के दविंद्रनगर में रह रहे थे। सतनाम को करीब 20 दिन पूर्व गोरखपुर की क्राइम ब्रांच की पुलिस ने पंजाब के फतेहगढ़ साहब से पकड़कर पंजाब की स्पेशल इंवेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दिया था। लेकन वह पंजाब पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। बुधवार रात बरेली पुलिस ने दोनों आरोपितों को एक मुठभेड़ में धर दबोचा। गोरखपुर पुलिस का मानना है कि सतनाम व राजवीर ने कई बड़े अपराध किए हैं। दोनों ने यहां हत्‍या की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में दोनों को गोरखपुर लाने के लिए सीजेएम कोर्ट में वारंट बी दाखिल किया जाएगा।

दोनों पर घोषित है 50-50 हजार रुपये का ईनाम

बीते 17 अप्रैल को डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने दोनों शूटरों पर 50-50 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था।

यह हुई थी घटना

बीते दो अप्रैल की रात गुलरिहा के नारायनपुर गांव के पूर्व प्रधान व बीजेपी नेता बृजेश सिंह की हत्या हो गई थी। शाहपुर व क्राइम ब्रांच की टीम घटना में शामिल पांच साजिशकर्ताओं को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि दोनों आरोपितों ने गोरखपुर में बड़ा अपराध किया है। ऐसे में उनसे प्रथम पूछताछ गोरखपुर में होगी। इसके लिए सीजेएम कोर्ट वारंट बी दाखिल किया जाएगा। उसके बाद दोनों को गोरखपुर सीजेएम कोर्ट लाया जाएगा। वहां से इन्‍हें जेल भेज दिया जाएगा। उसके बाद इन्‍हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी