मूर्ति विसर्जन मार्ग के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

रविवार को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन शुरू हो जाएगा। पुलिस ने पहले ही तैयारी कर रखी है। मृर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में पांच अपर पुलिस अधीक्षक पांच सीओ 15 थानेदार समेत 200 सिपाही और होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाएगी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:43 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:43 PM (IST)
मूर्ति विसर्जन मार्ग के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस
सड़क पर पुलिस सुरखा का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक इंतजाम किया है। मूर्ति ले जाने वाले मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से शहर को तीन जोन और नौ 11 सेक्टर में बांटा गया है। इसके अलावा 12 चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी और ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

दशहरा के दिन रविवार को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन शुरू हो जाएगा। सभी मूर्तियां निर्धारित मार्ग से होकर ही जाए इसको लेकर पुलिस ने पहले ही तैयारी कर रखी है। मृर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में पांच अपर पुलिस अधीक्षक, पांच सीओ, 15 थानेदार समेत 200 सिपाही और होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाएगी।

मूर्ति विसर्जन मार्ग पर 12 स्थानों को चिन्हित कर पुलिस ने वहां सीसी लगवाएगी। इसके साथ ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। किसी भी विपरित परिस्थिति से निपटने के लिए क्यूआरटी का गठन किया गया है। यह टीम सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में करेगी। महिला पुलिस की टोली का भी अलग से गठन किया गया है।

chat bot
आपका साथी