पुलिस ने चिता से उठा लिया महिला का शव, जानिए क्‍या है मामला Gorakhpur News

चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा बुजुर्ग में उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई। ससुराल वाले आनन-फानन शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे। इसी दौरान सूचना पर वहां पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:30 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:30 AM (IST)
पुलिस ने चिता से उठा लिया महिला का शव, जानिए क्‍या है मामला   Gorakhpur News
पुलिस ने चिता से उठा लिया महिला का शव। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा बुजुर्ग में उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई। ससुराल वाले आनन-फानन शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे। इसी दौरान सूचना पर वहां पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। विवाहिता के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मृतका का नाम ममता है। वह 32 वर्ष की थी।

2016 में हुई थी ममता की शादी

सोनबरसा बुजुर्ग निवासी प्रदीप कुमार की वर्ष 2016 देवरिया जिले के थाना रामपुर कारखाना के ग्राम बनकटा निवासी श्याम लाल की पुत्री ममता से शादी हुई थी। श्याम लाल ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी से ससुराल वाले आये दिन दहेज में बाइक की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले उनकी पुत्री की पिटाई भी करते थे। इसे लेकर वर्ष भर पूर्व चौरी चौरा थाने में पंचायत भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि शनिवार रात उनकी पुत्री की अचानक तबीयत खराब हुई और सुबह एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बिना सूचना दिए शव का करा रहे थे अंतिम संस्‍कार

श्याम लाल ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उन्हें बिना सूचना दिए शव का आनन-फानन अंतिम संस्‍कार करा रहे थे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी तो वह चिता से शव उठाकर ले गई। इस मामले विवाहिता के पति व ससुर को पुलिस ने हिरासत में लिया है । थाना प्रभारी संतोष कुमार अवस्थी का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

राजघाट पुलिस ने शादी का झांसा देकर रिश्तेदारी की युवती से दुष्कर्म के आरोपित तुर्कमानपुर निवासी अंशु उर्फ मो रियाज को गिरफ्तार किया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष अरुण पंवार ने बताया कि आरोपित ने एक सप्ताह पहले शादी करने का झांसा देकर रिश्तेदारी की युवती बहराइच ले जाकर दुष्कर्म किया। 

chat bot
आपका साथी