Double murder: रंजिश-रंगदारी में उलझी पुलिस, स्थानीय बदमाशों पर संदेह Gorakhpur News

गगहा थाना क्षेत्र के ग्राम कोठा निवासी शिवशंभु व गोला थाना क्षेत्र के ग्राम लाहीडाड़ी निवासी संजय पाण्डेय की बदमाशों ने बुधवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय शिवशंभु संजय के साथ गगहा-जानीपुर मार्ग स्थित अपनी दुकान पर थे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 06:46 PM (IST)
Double murder: रंजिश-रंगदारी में उलझी पुलिस, स्थानीय बदमाशों पर संदेह Gorakhpur News
पुलिस जांच के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। व्यापारी शिवशंभु मौर्य व उनके कर्मचारी संजय पाण्डेय की हत्या की गुत्थी रंगदारी व रंजिश के बीच उलझ गई है। पुलिस का मानना है कि घटना को किसी स्थानीय बदमाश ने अंजाम दिया है। लेकिन स्वजन किसी से पुरानी रंजिश की बात नहीं बता रहे हैं। इससे पुलिस की मुश्किल और बढ़ गई है। बावजूद इसके वह इस तरह के अपराध करने वाले पंाच पुराने बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है।

गगहा थाना क्षेत्र के ग्राम कोठा निवासी शिवशंभु व गोला थाना क्षेत्र के ग्राम लाहीडाड़ी निवासी संजय पाण्डेय की बदमाशों ने बुधवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय शिवशंभु, संजय के साथ गगहा-जानीपुर मार्ग स्थित अपनी दुकान पर थे। पुलिस हत्या को लेकर 24 घंटे बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। वह हाल के दिनों में गगहा इलाके में हुई हत्याओं का एक दूसरे से तार जोड़ कर भी हत्यारोपित को तलाश रही है। दो माह पूर्व भट्ठा मालिक गुड्डू सेठ की हत्या में शूटर को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। रितेश के हत्यारोपित भी अभी तक गिरफ्तार नहीं हो सके हैं।

रितेश के करीबी थे शिवशंभु

बताते हैं कि शिव शंभु, रितेश के करीबी थे। रितेश की हत्या के विरोध में उन्होंने ही कैंडल मार्च की अगुवाई की थी। रितेश की हत्या के विरोध में शंभू ने फेसबुक पर एक पोस्ट भी डाली थी। बाद में उसे डिलीट कर खेद प्रकट किया था।  हत्यारोपितों ने हत्या के लिए 32 बोर की बुलेट का प्रयोग किया है। तीनों ही घटनाओं में गोलियां सामने से चलाई गई हैं। पुलिस का मानना है कि तीनों ही मामले में शूटर एक ही व्यक्ति हो सकता है और यह हत्याएं रंगदारी व पुरानी रंजिश को लेकर भी हो सकती हैं।

खराब मिला मृतक के दुकान का डीबीआर

शिवशंभु की दुकान में लगे सीसीकैमरे का डीबीआर करप्ट मिला है। इससे पुलिस को अभी तक कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सका है। पुलिस इर्द-गिर्द के रास्तों की सीसीटीवी खंगालने में जुटी है। पुलिस का मानना है कि हमलावर स्थानीय हो सकते हैं। वह शंभु की हत्या करने आये थे, लेकिन हत्या के दौरान जब उन्हें पता चला कि दुकान में संजय भी है तो उन्होंने उसे बेसमेंट में जाकर मारा। पुलिस का मानना है कि संजय बदमाशों को पहचान गया हो, इसलिए उन्होंने उसे मार दिया।

शंभू को तीन व संजय को दो गोलियां लगी थीं

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शंभु को तीन व संजय को दो गोलियां लगने का जिक्र है। शंभु को एक गोली गर्दन के आर पार हो गयी थी। दूसरी बाएं आंख के ऊपर लगी थी। तीसरी गोली बाएं कंधे में लगी थी। संजय को एक गोली दाहिने कनपटी पर लगी थी। दूसरी बाईं तरफ कान के नीचे लगी थी। एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। जांच के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। घटना का जल्द पर्दाफाश होगा।

chat bot
आपका साथी