गोरखपुर में पंचायत चुनावी रंजिश में चले ईंट पत्थर आधा दर्जन घायल गांव में पुलिस तैनात

गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमुनिया में 14 अक्‍टूबर की सुबह लगभग नौ बजे चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर के साथ ही लाठी डंडे चले। मारपीट में दोनों पक्षों से आधा दर्जन घायल हुए हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:30 PM (IST)
गोरखपुर में पंचायत चुनावी रंजिश में चले ईंट पत्थर आधा दर्जन घायल गांव में पुलिस तैनात
गोरखपुर में पंचायत चुनावी रंजिश में चले ईंट पत्थर। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमुनिया में 14 अक्‍टूबर की सुबह लगभग नौ बजे चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर के साथ ही लाठी डंडे चले। मारपीट में दोनों पक्षों से आधा दर्जन घायल हुए हैं। गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए एक दरोगा समेत चार सिपाहियों को तैनात किया गया है।

दोनों पक्षों से हिरासत में लिए एक दर्जन लोग

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनिया में सुबह लगभग नौ बजे चुनावी रंजिश में जमकर ईंट पत्थर चलने लगा। इसकी सूचना गुलरिहा पुलिस को दी गयी। सूचना पाकर मौके पर इंस्पेक्टर गुलरिहा विनोद कुमार अग्निहोत्री ने घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। गांव के मुख्य मार्ग पर लगभग चार सौ मीटर दूर तक सड़क पर ईंट पत्थर बिखरा पड़ा था। पुलिस दोनों पक्षों के एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर घटना की जांच पड़ताल कर रही है। वहीं गांव की स्थित को देखते हुए थाने की पुलिस के साथ ही पीएसी के जवानों को बुला लिया गया है।

पंचायत चुनाव में हारजीत को लेकर चल रही थी रंजिश

जमुनिया के ग्राम प्रधान अनिल यादव द्वारा पुलिस को दी गयी तहरीर में बीते दिनों हुए पंचायती चुनाव में हारने की रंजिश को लेकर कमलशंकर आदि लोगों द्वारा ईंट पत्थर चलाकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मारपीट में प्रधान पक्ष के नीतीश, रवि एवं झिनक को चोटें आई है। वहीं दूसरे पक्ष के कमलशंकर मिश्र का आरोप है कि उनके दरवाजे पर गांव के ही अनिल यादव, जितेंद्र आदि के साथ लगभग दो दर्जन से अधिक लोग उनके दरवाजे पर चढ़ कर मारपीट करने लगे।

दूसरे गांव आए थे मारपीट करने वाले

आरोप है कि मारपीट में छह किमी दूर दूसरे गांव के कई लोग बाइक से पहुंचे थे। मारपीट में कुलदीप मिश्रा, गोलू, उदयशंकर मिश्र आदि घायल हो गए हैं। इस सम्बन्ध में इंस्पेक्टर गुलरिहा विनोद कुमार अग्निहोत्री ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर लेकर सम्बन्धित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। मौके से आधा दर्जन बाइक कब्जे में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था बनी रही इसके लिए पुलिस के जवान तैनात की गई है।

मारपीट की घटना के बाद गांव में लगायी गयी थी पुलिस की पिकेट

जमुनिया गांव में बुधवार की रात में मारपीट की घटना के बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के घायलों को इलाज के लिए भेजते हुए गांव में कोई और विवाद न हो इसके लिए पुलिस की पिकेट लगा दी गयी थी। गुरुवार की सुबह पुलिस के जवान थाने वापस पहुंच गए। इसके कुछ देर बाद दोनों पक्षों में जम कर ईंट पत्थर के साथ ही लाठी डंडे चलने लगे। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस रात में घटना को गंभीरता से ली होती तो पुनः यह घटना नहीं होती।

बुधवार की रात में भी हुई थी मारपीट

बताया जा रहा है कि 13 अक्टूबर की देर शाम लगभग सात बजे दोनों पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट की घटना हुई थी। जिसमें पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को शांत कराते हुए घायलों को इलाज के लिए भटहट सीएचसी भेज दी थी। रात में मारपीट में एक पक्ष के विनय विश्वकर्मा, रामनयन, पवन, विवेकानंद घायल हुए थे। वहीं दूसरे पक्ष के अजित यादव, विनोद गुप्ता, श्रीराम यादव एवं साधु यादव घायल हुए थे। घायलों की स्थित खराब देख चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया था।

chat bot
आपका साथी