औपचारिकता में निपटा थाना समाधान दिवस

नगर थाने में आइजी तो वाल्टरगंज में एसपी ने सुनी शिकायतें

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:43 AM (IST)
औपचारिकता में निपटा थाना समाधान दिवस
औपचारिकता में निपटा थाना समाधान दिवस

जागरण टीम, बस्ती: शनिवार को जिले के सभी थानों पर समाधान दिवस का आयोजन किया गया। हमेशा की तरह इस बार भी थाना समाधान दिवस औपचारिकता में निपट गया। कई थानों पर तो एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका, जिससे फरियादियों को निराश लौटना पड़ा।

नगर थाने पर प्रभारी निरीक्षक सतानंद पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे आइजी अनिल कुमार राय ने शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान 10 मामले आए, जिनमें से एक का ही मौके पर निस्तारण कर दिया गया। वाल्टरगंज में उप जिलाधिकारी आशाराम वर्मा की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान वहां पहुंचे एसपी हेमराज मीणा और एडीएम रमेश चंद्र ने लोगों की समस्याएं सुनी। कुल 12 शिकायतों में से तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस मौके पर सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह व एसओ डीके सरोज भी मौजूद रहे।

कलवारी में सीओ अनिल कुमार सिंह, नायब तहसीलदार सुनील कुमार व थानाध्यक्ष बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी ने शिकायतें सुनी। यहां तीन मामले आए, एक का भी निस्तारण नहीं हो सका।

हर्रैया थाने पर क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय व एसओ सर्वेश राय ने सुनवाई की। यहां कुल सात मामले आए, जिनमें एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। छावनी में ज्वांइट मजिस्ट्रेट नंद किशोर कलाल व प्रभारी निरीक्षक सौदागर राय ने छह मामलों की सुनवाई की, इसमें से दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। परशुरामपुर में भी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नंदकिशोर कलाल व प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने 22 मामलों की सुनवाई की। जिनमें से एक का ही निस्तारण हो पाया। दुबौलिया प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने छह मामलों की सुनवाई की। एक का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। कप्तानगंज में आठ मामले आए, एक का भी निस्तारण नहीं हो सका।

रुधौली में उप जिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल और प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र ने शिकायतों की सुनवाई की। एक का भी निस्तारण नहीं हो सका। तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी की अध्यक्षता में सोनहा में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां एडीएम रमेश चंद्र व एएसपी वीरेंद्र कुमार सिंह फरियादियों की समस्याओं को सुना। कुल 14 मामले आए, जिनमें चार का मौके पर निस्तारण हो सका। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक अटल बिहारी ठाकुर भी मौजूद रहे।

.......

chat bot
आपका साथी