पुलिस कर्मियों को पीटा, दारोगा की सर्विस रिवाल्वर भी लूटी

चौरीचौरा के रउतइनिया गांव में पुलिस टीम पर हमला करने वाले बदमाशों ने दारोगा की सर्विस रिवाल्वर भी लूट ली। बदमाशों पर 25 हजार रुपये का इनमा घोषित हो गया है।

By Edited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 04:40 PM (IST)
पुलिस कर्मियों को पीटा, दारोगा की सर्विस रिवाल्वर भी लूटी
पुलिस कर्मियों को पीटा, दारोगा की सर्विस रिवाल्वर भी लूटी
गोरखपुर (जेएनएन)। चौरीचौरा के रउतइनिया गांव में रविवार की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में हिस्ट्रीशीटर बदमाश मिथुन पासवान व उसके रिश्तेदार धीरू पासवान तथा सात-आठ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है। उनकी गिरफ्तारी के लिए चौरीचौरा और क्राइम ब्रांच के साथ ही कई टीमें लगाई गई हैं। दोनों नामजद अभियुक्तों पर एसएसपी शलभ माथुर ने सोमवार को 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया। साथ ही घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने इनाम की राशि बढ़ाने के लिए आइजी रेंज को पत्र भी लिखा है। एसएसपी ने बहुत जल्द हमलावरों की गिरफ्तारी की उम्मीद जताई है।

गैंगेस्‍टर की हो चुकी है कार्रवाई
रउतइनियां निवासी रामजन्म पासवान का पुत्र मिथुन पासवान, चौरीचौरा थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है। एक सप्ताह पहले ही जेल से जमानत पर छूटकर घर आया था। गोरखपुर सीजेएम कोर्ट से उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी था। इसमें सीजेएम ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया था। रविवार की रात मिथुन पासवान के घर पर मौजूद होने की सूचना मिली थी। चौरीचौरा थाने की पुलिस टीम रात में उसे गिरफ्तार करने पहुंची। इस दौरान मिथुन पासवान व कैंट क्षेत्र के दिव्यनगर कालोनी निवासी उसके रिश्तेदार धीरू पासवान और घर में मौजूद हिस्ट्रीशीटर बदमाश के साथी तथा परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। राड व डंडे से पुलिस वालों को पीटने के दौरान ही हमलावरों में से किसी ने उन पर गोली भी चला दी।
तीन पुलिस वाले घायल हुए थे
इस हमले में पेट, पैर व सीने में छर्रा लगने से सिपाही वंश नारायण तथा राड व डंडे से किए गए हमले में दारोगा घनश्याम वर्मा और सिपाही शैलेंद्र सिंह घायल हो गए। मेडिकल कालेज में तीनों का उपचार चल रहा है। हमले में मिथुन पासवान की पत्‍‌नी व मां की भूमिका की भी छानबीन की जा रही है। इस मामले में चौरीचौरा इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र प्रताप सिंह की तहरीर पर चौराचौरा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसकी विवेचना पिपराइच इंस्पेक्टर करेंगे। इस संबंध में एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि पुलिस टीम पर हमला करने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है। इस दिशा में जल्दी ही उल्लेखनीय कामयाबी मिलने की उम्मीद है।
chat bot
आपका साथी