जाली नोट बरामदगी में दो और आरोपितों को पुलिस ने भेजा जेल Gorakhpur News

संतकबीर नगर जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के बाघनगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जाली नोट जमा करने के मामले में पुलिस ने दो और आरोपितों को जेल भेज दिया। मुख्य आरोपित को पुलिस बीते शुक्रवार को जेल भेज चुकी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:30 AM (IST)
जाली नोट बरामदगी में दो और आरोपितों को पुलिस ने भेजा जेल Gorakhpur News
दुधारा थाने में पुलिस के गिरफ्त में जाली नोट के आरोपित। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : संतकबीर नगर जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के बाघनगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में जाली नोट जमा करने के मामले में पुलिस ने दो और आरोपितों को जेल भेज दिया। मुख्य आरोपित को पुलिस बीते शुक्रवार को जेल भेज चुकी है। पुलिस ने वजीहुद्दीन पुत्र अब्दुल हकीम व अफरोज पुत्र मोहम्मद उलहसन निवासी गणेशपुर थाना वाल्टरगंज जनपद बस्ती को नकली नोट रखने के साथ इसे उपयोग में लाने के प्रयास के आरोप में जेल भेजा है। इससे पूर्व बैंक की शाखा में पैसा जमा करने के दौरान पकड़े गए अब्दुल हकीम को पुलिस ने जेल भेजा था।

वजीहुददीन व अफरोज काठमांडू में पढ़ाते हैं ट्यूशन

पुलिस की पूछताछ में अब्दुल हकीम ने बताया था कि वजीहुददीन व अफरोज काठमांडू (नेपाल) में ट्यूशन पढ़ाने का कार्य करते हैं। इन दोनों लोगों ने काठमांडू निवासी तबरेज से पैसा लाकर दिया था। इन्हीं रुपयों को जमा करने के दौरान बैंक के कैशियर रविकांत ने शक के आधार पर उसे पकड़ लिया था। जांच में सभी नोट फर्जी मिलने के बाद बैंक कैशियर ने अब्दुल हकीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। फिलहाल अभी तक जाली नोट का मास्टरमाइंड तबरेज पुलिस की पकड़ से दूर है।

अन्‍य एजेंसियां भी कर रहीं जांच

अपर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि जाली नोट के मामले में पुलिस तीन लोगों को जेल भेज चुकी है। चूंकि मामला संवेदनशील है, इसलिए इसे लेकर पुलिस सतर्क है। पुलिस के साथ ही अन्य एजेंसियां भी जांच कर रही हैं।

मार्ग दुर्घटना व मारपीट के तीन मामलों में मुकदमा

कोतवाली खलीलाबाद में दो मार्ग दुर्घटना व एक मारपीट के मामले में पुलिस ने मुकदमा कायम किया है। तीन घटनाओं में चार लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इमिलडीहा गांव निवासी पीडि़ता चंद्रावती देवी ने बताया किपुराने विवाद में कुछ लोगों ने घर में घुसकर पिटाई शुरू कर दी। बीचबचाव करने पहुंची बेटी को भी मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में गांव के रामू व राकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

अनियंत्र‍ित वाहन ने मार दी ठोकर

दूसरी घटना मगहर दुर्गा मंदिर के समीप की है। जयप्रकाश निवासी बढ़या चौक थाना पीपीगंज जिला गोरखपुर ने बताया कि भाई गया 25 फरवरी को कोतवाली खलीलाबाद के चांदबारी स्थित ननिहाल जा रहा था। इस दौरान अनियंत्रित वाहन ने ठोकर मार दी। इस घटना गया को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है। तीसरी घटना कांटे पुलिस चौकी क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित भुजैनी गांव की है। यहां परिवहन विभाग की बस के ठोकर से मोटर साइकिल सवार प्रवीन कुमार निवासी उरुवा थाना क्षेत्र के उसका बाजार जिला गोरखपुर घायल हो गया। इस मामले पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

chat bot
आपका साथी