गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के सपा उम्मीदवार के घर पुलिस का छापा

बड़हलगंज थानेदार मनोज राय ने बताया कि आलोक गुप्ता के विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज हैं। चिकित्सक के यहां हंगामा करने और उनकी गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति के घायल होने के मामले में दर्ज मुकदमे में उनका बयान दर्ज करना है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:09 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:43 AM (IST)
गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के सपा उम्मीदवार के घर पुलिस का छापा
पुलिस छापेमारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा से उम्मीदवार घोषित किए गए बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के खड़ेसरी गांव निवासी अलोक गुप्ता की तलाश में बड़हलगंज पुलिस ने उनके घर पर छापेमारी की। उनके घर पर मौजूद न होने की वजह से पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार उनके घर छापेमारी हुई है। पुलिस का कहना है कि चिकित्सक के यहां बवाल करने और सड़क दुर्घटना के एक मामले में आलोक गुप्ता की तलाश चल रही है।

बड़हलगंज थानेदार दोपहर बाद भारी पुलिस बल के साथ आलोक गुप्ता के खड़ेसरी गाव स्थित घर पर पहुंचे। उस समय न तो आलोक गुप्ता मौजूद थे और न ही उनके परिवार का अन्य कोई सदस्य। अलबत्ता कुछ लोग उनके घर में काम कर रहे थे। पुलिस वालों ने उनका नाम, पता व मोबाइल नंबर नोट करने के साथ ही आलोक गुप्ता के बारे में उनसे पूछताछ भी की। लौटते समय बड़हलगंज थानेदार ने कर्मचारियों से उन्हें मंगलवार को हर हाल में थाने भेजने की हिदायत दी।

मुकदमे के संबंध में बयान दर्ज करना चाहती है पुलिस

छापे की कार्रवाई के बाबत पूछे जाने पर बड़हलगंज थानेदार मनोज राय ने बताया कि आलोक गुप्ता के विरुद्ध दो मुकदमे दर्ज हैं। चिकित्सक के यहां हंगामा करने और उनकी गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति के घायल होने के मामले में दर्ज मुकदमे में उनका बयान दर्ज करना है। इसी सिलसिले में पुलिस उनके घर पहुंची थी, लेकिन वह मौजूद नहीं थे। इससे 15 जून को भी पुलिस ने आलोक गुप्ता के घर छापेमारी की थी।

मेरे विरुद्ध रचा जा रहा है राजनीति षडयंत्र

छापे की कार्रवाई के बाद फोन पर संपर्क किए जाने पर आलोक गुप्ता ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए पर्चा दाखिल करने से रोकने के लिए मेरे विरुद्ध षडयंत्र रचा जा रहा है। पुलिस भी इस षडयंत्र में शामिल है। साजिश के तहत पहले किसी महिला से मेरे ऊपर अनर्गल आरोप लगवाया गया। अब दो मुकदमे दर्ज होने की बात कही जा रही है। यह सब दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है। ताकि मैं चुनाव मैदान से हट जाऊं, लेकिन विरोधियों के मंसूबे कामयाब नहीं होने दूंगा। इस तरह की साजिशें चुनाव लडऩे से मुझे नहीं रोक पाएंगी।

chat bot
आपका साथी