कहां गया पुलिस का प्लान, रोज शहर में लग रहा जाम-एडीजी की पहल पर लिए गए थे सुझाव Gorakhpur News

नौसढ़ मोहद्दीपुर रस्तमपुर टीपीनगर असुरन कूड़ाघाट गोलघर धर्मशाला बैंक रोड खजांची बक्शीपुर रेती रोड घोष कंपनी समेत शहर के 13 चौराहों पर अतिक्रमण और मनमानी की वजह से रोजाना जाम लगता है। पुलिस ने जाम रोकने के लिए प्‍लान बनाया था।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:07 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:03 PM (IST)
कहां गया पुलिस का प्लान, रोज शहर में लग रहा जाम-एडीजी की पहल पर लिए गए थे सुझाव Gorakhpur News
शहर के मोहदृदीपुर में जाम का दृश्‍य, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। एडीजी जोन अखिल कुमार की पहल पर शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने की कवायद तीन माह पहले शुरू हुई। जनता से सुझाव मांगे गए, जिसे अमल में लाने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक कर प्लान बनाया, लेकिन प्लान कागजों में ही रह गया। रोज शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर जाम लग रहा है। यह स्थिति तब है जब ज्यादातर लोग बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं।

नौसढ़, मोहद्दीपुर, रस्तमपुर, टीपीनगर, असुरन, कूड़ाघाट, गोलघर, धर्मशाला, बैंक रोड, खजांची, बक्शीपुर, रेती रोड, घोष कंपनी समेत शहर के 13 चौराहों पर अतिक्रमण और मनमानी की वजह से रोजाना जाम लगता है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने जाम से निजात दिलाने के लिए मार्च 2021 में प्लान तैयार कराया। जनप्रतिनिधि, व्यापारी के साथ ही आम लोगों के साथ बैठक कर सुझाव मांगे गए। एसएसपी, एसपी ट्रैफिक व एसपी सिटी ने सभी सुझाव को नोट किए। 12 मार्च को एडीजी ने कमिश्नर, डीआइजी, डीएम, एसएसपी, आरटीओ, नगर निगम व जीडीए के अधिकारियों संग बैठक की। जिसमें यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए योजना तैयार कर सभी विभागों की जिम्मेदारी तय कर दी गई।

यह होना था काम

शहर के सभी चौराहों पर जेब्रा कासिंग व स्टाप लाइन बने।

प्राइवेट बस के लिए रामनगर कडज़हां में स्टैंड बनाना था।

रोडवेज की बसों को बस अड्डे के अंदर खड़ा कराया जाए।

निर्धारित वेडिंग जोन में ही सड़क किनारे दुकानें लगे।

शहर के व्यस्त बाजार, एयरपोर्ट व एम्स के पास स्टैंड बने।

सड़क के बीच व किनारे स्थित अनुपयुक्त बिजली का खंभा हटे।

सभी चौराहों पर लेफ्ट लेन को फ्री कराया जाए।

जरूरत पड़ने पर लिया जाएगा सभी का सहयोग

एडीजी जोन अखिल कुमार का कना है कि शहर की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए बनाई गई कार्ययोजना पर अमल होगा। कमिश्गर को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है। जरूरत पड़ी से जनप्रतिनिधि, व्यापारी व आम जन से सुझाव लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी