गोरखपुर के टप्पेबाजों के गिरोह में पुलिसकर्मी भी शामिल, क्राइम ब्रांच के नाम पर करते हैं लूटपाट Gorakhpur News

सोमवार की रात गोला थाना क्षेत्र के दो लाख की लूट करके भाग रहे दो बदमाशों के पकड़े जाने के बाद पुलिस को कई चौकाने वाली जानकारियां मिल रही हैं। बदमाशों ने बताया है कि उनके गिरोह में एक सिपाही भी शामिल है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:16 PM (IST)
गोरखपुर के टप्पेबाजों के गिरोह में पुलिसकर्मी भी शामिल, क्राइम ब्रांच के नाम पर करते हैं लूटपाट Gorakhpur News
अपराध से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गोला थाना क्षेत्र में पकड़े गए टप्पेबाजों के गिरोह में पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। टप्पेबाजों का यह गिरोह कभी क्राइम ब्रांच के नाम पर तो कभी स्वाट के नाम पर लोगों से लूटपाट करता है। पुलिस को यह जानकारी गिरोह के दो सदस्यों के पकड़े जाने के बाद मिली है। गिरोह में शामिल पुलिस कर्मियों की तलाश भी शुरू हो गई है।

बदमाशों ने दी जानकारी

सोमवार की रात गोला थाना क्षेत्र के दो लाख की लूट करके भाग रहे दो बदमाशों के पकड़े जाने के बाद पुलिस को कई चौकाने वाली जानकारियां मिल रही हैं। बदमाशों ने बताया है कि उनके गिरोह में एक सिपाही भी शामिल है। इस लिए वह आसानी से छद्म क्राइम ब्रांच की टीम का सदस्य बताकर आसानी से टप्पेबाजी कर लेते हैं। सोमवार रात 11 बजे बदमाशों ने गोला थाना क्षेत्र के दुबौली निवासी अंशुमान राय को लमतिया में ओवरटेक किया। वह अभी कुछ समझ पाते कि बदमाशों ने असलहा दिखाकर उनसे दो लाख रुपये लूटे और फरार हो गए। भागते समय एक बाइक रामेश्वर दूबे के मकान के सामने गिर गई। इससे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोच लिया, जबकि दूसरे बाइक पर सवार दो बदमाश मौके से भाग निकले। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। हालांकि पुलिस अभी पकड़े गए बदमाशों के संबंध में स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने से इंकार कर रही है। दोनों बदमाश गैर जनपद के निवासी बताए जाते हैं।

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश चल रही है। गिरोह में कुछ पुलिस कर्मियों के भी शामिल होने की आशंका है। इसकी छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश होगा। गिरोह में जिस किसी की भी संलिप्तता होगी, उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

क्राइम ब्रांच के नाम पर हुई थी लूट

गोला थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी दक्षिणी एके सिंह ने बताया कि पीडि़त व बदमाशों के बीच में रुपये दोगुने करने को लेकर डील हुई थी। बदमाशों से मिली जानकारी के आधार पर उन्होंने बताया कि लमतिया में अंशुमान राय बदमाशों को दो लाख रुपये दे रहे थे। बदमाश भी दूसरे बैग में कुछ लौटा रहे थे। इस दौरान पीछे किसी ने क्राइम ब्रांच का नाम लेकर शोर मचाया और बदमाश वहां से भाग निकले।

युवक पर किया जानलेवा हमला, केस

गुलरिहा थाना क्षेत्र के सरहरी गांव के बंदरहां टोले में सुबह नाली साफ करने के दौरान ग्रामवासी अवधेश पर उनके पड़ोसियों ने जानलेवा हमला कर दिया। अवधेश ने आरोप लगाया है कि पड़ोसियों के हमले में उसका सिर फट गया। गुलरिहा थाना पुलिस ने उसकी तहरीर पर पड़ोसी रामलखन, उनकी पत्नी ऊषा देवी, पुत्र अजीत व पुत्री बबिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी