गोरखपुर में पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर हमला, दबिश देकर पुलिस ने दो को पकड़ा; दो फरार

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पुलिस की टीमें लगातार पेट्रोलिंग पर रहती हैं। रविवार को गोरखपुर में पेट्रोलिंग में लगी टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इसमें एक सिपाही घायल हो गया है। इस हमले की सूचना के बाद कई टीमों को सक्रिय किया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:51 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:14 AM (IST)
गोरखपुर में पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर हमला, दबिश देकर पुलिस ने दो को पकड़ा; दो फरार
पुलिस के इकबाल को चुनौती- गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाड़ा

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में रविवार को पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। पुलिस के इकबाल को चुनौती मिलने के बाद सक्रिय हुईं टीमों ने कई जगह पर दबिश डालकर हमला करने वाले चार लोगों में से दो को पकड़ा है। दो अभी भी फरार हैं।

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पुलिस की टीमें लगातार पेट्रोलिंग पर रहती हैं। रविवार को गोरखपुर में पेट्रोलिंग में लगी टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इसमें एक सिपाही घायल हो गया है। इस हमले की सूचना के बाद कई टीमों को सक्रिय किया गया। ताबड़तोड़ दबिश देकर पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ा है। इन्होंने बताया कि इनके दो साथी और थे। पुलिस अब इनकी तलाश में लगी है।

गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि आज कुछ लोगों ने हमारी पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया। इसमें एक कांस्टेबल को काफी चोट आई है। इस प्रकरण पर पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। दो ओरोपी फरार हैं। अब भी उनकी तलाश जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि के साथ ही उनके लोकसभा क्षेत्र में अपराध की कोई भी घटना सुर्खियों में आ जाती है। बीते दिनों कानपुर के व्यापारी की होटल में हत्या के मामले में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया गया है। अब गोरखपुर में रविवार को पुलिस टीम पर हमला हो गया है।

यह है मामला

मनबढ़ युवक रामपुर बुजुर्ग चौराहे पर शराब पीकर उत्पात मचा रहे थे। आने-जाने वाले लोगों से अभद्रता करने की सूचना पर बीट सिपाही प्रदीप कुमार व नीलेश कुमार पहुंचे। उन्होंने रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। सिपाहियों को घेरकर उनकी लाठी छीनकर पीटने लगे। दाेनों सिपाहियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सिपाही प्रदीप कुमार की तहरीर पर देर रात चौरीचौरा पुलिस ने कुशीनगर जिले के अहिरौली थाना क्षेत्र स्थित पिपरपाती गांव के पूर्व प्रधान विवेकानन्द यादव, अहिरौली थाना के भगवानपुर बुजुर्ग निवासी डब्लू उर्फ अनिल सिंह, पिपराइच थाना क्षेत्र के सुरसरदेउरी निवासी रविन्द्र यादव, हरिओम यादव और छह अज्ञात के खिलाफ हत्या की कोशिश, बलवा, तोड़फोड़, मारपीट, धमकी व दलित उत्पीड़न का केस दर्ज कराया है।

एसएसपी ने कहा आरोपितों पर लगेगा एनएसए

पुलिसकर्मियों की पिटाई का वीडियाे इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोनबरसा पहुंचे एसएसपी डा. विपिन ताडा ने कहा आरोपितों की तलाश चल रही है। जो भी इस घटना में शामिल रहा है उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई होगी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कुशीनगर पुलिस की भी मदद ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी