गोरखपुर में तीन हजार रुपये लेकर दारोगा ने करा दिया मारपीट के मामले में समझौता

अनिल ने आरोप लगाया कि मंगलवार को हलका दारोगा दोनों पक्षों को थाने पर बुलवाया और उन पर सुलह-समझौता करने का दबाव डाला। अनिल ने कहा कि दारोगा ने डरा-धमकाकर उनसे सुलहनामा लिखवा लिया। हालांकि हलका दारोगा सुनील शर्मा इससे इंकान कर रहे हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:27 PM (IST)
गोरखपुर में तीन हजार रुपये लेकर दारोगा ने करा दिया मारपीट के मामले में समझौता
पुलिस दारोगा की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। उरुवा थाने के एक दारोगा पर आरोप है कि मारपीट के मामले में एक पक्ष से तीन हजार रुपये लेकर उन्होंने दोनों पक्षों का समझौता करा दिया है। पीडि़त ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है, जबकि थाना प्रभारी ने कहा कि इसमें दारोगा ने गलती की है। जांच करके उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को उरुवा इलाके के कैथी गांव में अनिल चौहान व उनके पट्टीदार राजमन के बीच मारपीट हुई। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने एक दूसरे के विरुद्ध एनसीआर दर्ज कर लिया। अनिल ने आरोप लगाया कि मंगलवार को हलका दारोगा दोनों पक्षों को थाने पर बुलवाया और उन पर सुलह-समझौता करने का दबाव डाला। अनिल ने कहा कि दारोगा ने डरा-धमकाकर उनसे सुलहनामा लिखवा लिया। हलका दारोगा सुनील शर्मा इससे इंकान कर रहे हैं। उनका कहना है कि रुपये लेने की बात गलत है। थाना प्रभारी दुर्गेश ङ्क्षसह का कहना है कि इस मामले में जब एनसीआर दर्ज है। दारोगा को समझौते के लिए दबाव बनाना ही नहीं चाहिए था। रुपये लेने वाली बात संज्ञान में नहीं है। जांच कर इसमें कार्रवाई की जाएगी।

विदेश भेजने के नाम पर ठगी

गोला थाना क्षेत्र के देवकली निवासी राकेश कुमार व विनोद कुमार ने उरुवा थाने में तहरीर देकर मुबारकपुर के एक व्यक्ति पर विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। दोनों ने तहरीर के माध्यम से कहा है कि आरोपित ने उन्हें दुबई की डेल्टा कंपनी में काम दिलाने का झांसा देकर उनसे 85-85 हजार रुपये ले लिया और उन्हें टूरिस्ट वीजा दे दिया। वह वहां गए तो उन्हें वहां कोई काम नहीं मिला। लौटकर वह अपने रुपये मांगने लगे तो आरोपित ने गाली व जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।

अर्ध विक्षिप्त की तलाश में जुटी पुलिस

देवरिया जिले के एकौना थाने के छपरा बुजुर्ग अर्धविक्षिप्त लालधारी की बड़हलगंज पुलिस तलाश में जुटी है। बुधवार की शाम राप्ती नदी तैरकर बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के खुटभार गांव में आकर आरोप लगा रहा है कि गांव वालों से उसे जानमाल का खतरा है। उसका वीडिया वायरल होने के बाद से पुलिस तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी