पुलिस की पकड़ से बाहर मुख्य हत्यारोपित, परिजनों को कैसे मिले राहत, जब तक बाहर हैं आरोपित

इधर हत्‍या के कई ऐसे वारदात हुए हैं जिनमें मुख्‍य हत्‍यारोपित नहीं पकड़े जा रहे हैं। इससे पीडि़त परिवार काफी परेशान है। कई परिवार ऐसे हैं जिन्‍हें धमकियां मिल रही हैं। उधर इस मामले पर पुलिस खामोश है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:16 PM (IST)
पुलिस की पकड़ से बाहर मुख्य हत्यारोपित, परिजनों को कैसे मिले राहत, जब तक बाहर हैं आरोपित
पुलिस की गिरफ्तारी का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। हाल के दिनों में पुलिस ने कई हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। इससे लोग पुराने मामलों को लेकर उम्मीद लगाए हुए हैं कि हत्यारोपित पकड़े जाएंगे। उन्होंने एक बार फिर से एसएसपी, डीआईजी व आईजी को पत्र भेजना शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस का कहना है ताजा घटनाक्रम उनकी पहली प्राथमिकता हैं। पुराने मामलों को उसके बाद देखा जाएगा।

विनोद हत्याकांड

गीडा थाना क्षेत्र के ग्राम भिलौरा में प्रापर्टी डीलर विनोद दुबे की बदमाशों ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना के बाद मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया, लेकिन मुख्य आरोपित सोनू की पांच माह बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। मृतक के पिता हरिश्चंद्र ने एक बार फिर पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि आरोपित अपने समर्थकों के माध्यम से लगातार धमकी दे रहा है। उनके बड़े बेटे की हत्या हो गई। छोटा बेटा मानसिक रोगी है। पोते अभी बहुत छोटे हैं। वह भी 70 वर्ष के हो चुके हैं। ऐसे में उन्हें कुछ हो गया तो परिवार का ध्यान कौन रखेगा?   

हत्यारोपितों का ही न चला पता

22 माह पूर्व राजघाट थाना क्षेत्र के तुर्कमानपुर में सेवानिवृत्त शिक्षक शैल कुमार पाण्डेय के मकान में उनकी बेटी रश्मि की बदमाशों ने गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस घटना के बाद से करीबियों पर संदेह जताती रही, लेकिन वह जान ही न सकी कि हत्या किसने की। हत्या का कारण क्या रहा। रश्मि की परिजन भी अब यहां नहीं रहते हैं। पड़ोसियों का कहना है कि पुलिस जिस तरह से अन्य घटनाओं का खुलासा कर रही है। हो सकता है कि इस हत्याकांड का भी खुलासा हो जाए।

प्रापर्टी डीलर हत्याकांड

चिलुआताल थाना क्षेत्र के ग्राम संझायी निवासी रामा के पुत्र इंद्रासन का शव चार दिन पूर्व चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बेलवा बाबू के एक खेत में मिला था। इंद्रासन की गला रेतकर हत्या की गई थी। पुलिस ने घटना के दूसरे ही दिन चार आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। मुख्य अभियुक्त कन्हैया अभी भी फरार है। पुलिस उसका लोकेशन नेपाल बता रही है। इसका अंजाम भी अन्य घटनाक्रम की तरह न हो, इसलिए मृतक का पिता लगातार अधिकारियों से गुहार लगा रहा है कि मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी की जाए। एसएसपी  जोगेंद्र कुमार का कहना है कि अभी पहली प्राथमिकता हाल के घटनाक्रम हैं। इनके अनावरण के बाद पिछली घटनाओं पर भी ध्यान दिया जाएगा। हत्यारोपितों की गिरफ्तारी होगी। पिछले मामलों का भी पर्दाफाश होगा।

chat bot
आपका साथी