ट्रक की तलाश में लगी पुलिस, गोदाम मालिक की खोज जारी Gorakhpur News

एसपी साउथ का कहना है कि ट्रक मिलने के बाद उसे कब्जे में लिया गया जाएगा। इसके अलावा गोदाम मालिक की गगहा पुलिस तलाश कर रही है। गोदाम मालिक के मिलने के बाद पूरी मामला साफ हो जाएगा। ट्रक मिलने के बाद सभी अभियुक्‍त गिरफ्त में होंगे।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:30 AM (IST)
ट्रक की तलाश में लगी पुलिस, गोदाम मालिक की खोज जारी Gorakhpur News
पुलिस जांच के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। लखीमपुर खीरी जिले से पखवारा भर पूर्व चोरी हुआ सात लाख का गुड़ गगहा पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस अब उस ट्रक की तलाश में है, जिससे गुड़ लाया गया था। इसके साथ ही गोदाम मालिक की तलाश की जा रही है, जहां गुड़ रखा गया था।

झंगहा थाने के ग्राम ग्राम सरार मजगांवा निवासी पंचदेव यादव पुत्र बिहारी यादव ने अपने भाई के ट्रक का नंबर बदलकर लखीमपुर खीरी से गुड़ चोरी किया था। गुड़ को चौरीचौरा थाना क्षेत्र के एक गोदाम में रखा गया था। गुड़ बरामद होने के बाद पुलिस गोदाम मालिक एसएन अग्रवाल की तलाश में जुटी है। छानबीन के दौरान पता चला कि पंचदेव यादव ने ट्रक को भाड़े पर झारखंड भेजा था। एसपी साउथ का कहना है कि ट्रक मिलने के बाद उसे कब्जे में लिया गया जाएगा। इसके अलावा गोदाम मालिक की गगहा पुलिस तलाश कर रही है। गोदाम मालिक के मिलने के बाद पूरी मामला साफ हो जाएगा। ट्रक मिलने के बाद सभी अभियुक्‍त गिरफ्त में होंगे। पुलिस इसके लिए लगी हुई है।

दो शिक्षकों पर मुकदमा

कूट रचित दस्तावेज पर नौकरी वाले दो शिक्षकों के विरुद्ध शुक्रवार को खंड शिक्षाधिकारी राजेश कुमार वैश्य ने जालसाजी का मुकदमा पंजीकृत कराया है। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनकी छानबीन में जुटी है। पिपराइच विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय उसका में तैनात रहे शिक्षक सुरेश सिंह व प्राथमिक विद्यालय हेमछापर में तैनात रहे शिक्षक के नरेंद्र त्रिपाठी के अंक पत्र संदिग्ध प्रतीत होने पर बीएसए बीएन सिंह ने खंड शिक्षाधिकारी को जांच के लिए निर्देशित किया था। जांच के दौरान पता चला कि सुरेश सिंह का बीटीसी का अंकपत्र फर्जी पाया गया। नरेंद्र त्रिपाठी के स्नातक का अंक पत्र फर्जी मिला है। खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। फर्जी अंक पत्र के सहारे नौकरी करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई जारी है। 

chat bot
आपका साथी